25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं परीक्षा की डेट जारी, जानें कब होेंगे एग्जाम

up board exam 2022 date: डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है. 24 अप्रैल से शुरू होंगे यूपी बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के एग्जाम.

Lucknow News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं, और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021-22 को लेकर अच्छी खबर है. डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने परीक्षा की तारीखों (up board exam 2022 date) का एलान कर दिया है. प्रदेश में बोर्ड परीक्षा 24 अप्रैल से शुरू होंगी. 10 मई तक 10वीं की परीक्षा चलेगी, जबकि 12 मई तक 12वीं की परीक्षा चलेगी.

56 लाख से अधिक छात्र देंगे परीक्षा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस बार 56,13, 803 स्टूडेंट्स शामिल होंगे. डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, परीक्षा केंद्रों के निर्धारण के लिए विद्यालयों द्वारा सूचना अपलोड करने की लिंक भी एक्टिव कर दी गई है.

बोर्ड ने स्कूल प्रशासन से मांगी जानकारी

बोर्ड ने परीक्षा केंद्र बनाने के संबंध में स्कूल प्रशासन से कई महत्वपूर्ण जानकारी भी मांगी हैं. बोर्ड द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, बोर्ड परीक्षा 2021-22 के लिए लगभग 56 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

इससे पहले डिप्टी सीएम ने कही थी ये बात

इससे पहले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने अपने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तारीख आने के बाद ही बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जाएगा. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते वर्ष 2021 में बोर्ड परीक्षा नहीं हो सकी थी. जिसके चलते परीक्षार्थियों को प्रोन्नत किया गया था. हालांकि, डिप्टी सीएम ने आज परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें