21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशKanpur: कानपुर-लखनऊ हाईवे को जाम से मिलेगा मुक्ति, तीन जिलों के अधिकारियों ने मिलकर बनाया यह प्लान

Kanpur: कानपुर-लखनऊ हाईवे को जाम से मिलेगा मुक्ति, तीन जिलों के अधिकारियों ने मिलकर बनाया यह प्लान

कानपुर-लखनऊ हाइवे को जाम से मुक्त बनाने के लिए डीसीपी ट्रैफिक ने मंथन किया है. डीसीपी ट्रैफिक ने यातायात विभाग के तीन जिलों के अधिकारियों के साथ में बैठक की है.

Kanpur: कानपुर-लखनऊ हाइवे को जाम से मुक्त बनाने के लिए डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी ने मंथन किया है. पुलिस कमिश्नर डॉ.आरके स्वर्णकार के निर्देश पर डीसीपी ट्रैफिक ने यातायात विभाग के तीन जिलों के अधिकारियों के साथ में बैठक की है. इस बैठक में कानपुर देहात, उन्नाव, फतेहपुर के यातायात विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. शहर से लखनऊ तक का सफर सुगम बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर एलिवेटेड रोड बन रही है.

इससे यातायात पर अत्यधिक दबाव और जाम की स्थिति रहती है. इसे देखते हुए पुलिस कमिश्नर लखनऊ ने कानपुर के सीपी को अवगत कराया गया था. बैठक में चर्चा हुई कि निर्माण से मार्ग संकरा हो गया है. रात में यातायात का दबाव हाइवे पर ज्यादा रहता है. ऐसे में कोई वाहन खराब होने पर एंबुलेंस और आकस्मिक सेवा वाहन फंस जाता है.

भारी वाहनों को किया गया डायवर्ट

बता दें कि कानपुर लखनऊ हाइवे पर निर्माण कार्य के चलते अक्सर जाम लग जाता है और इस जाम का शिकार कई बार आकस्मिक वाहन हो जाते है. इसे देखते हुए कानपुर नगर से लखनऊ होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर व अन्य जनपदों को जाने वाले भारी वाहनों को कानपुर से फतेहपुर, लालगंज से गुरुबक्शगंज, शिवगढ़ होते हुए हैदरगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर को भेजे जाने के लिए संबंधित जनपदों से डायवर्जन के निर्देश हैं. इसे सख्ती से पालन करने को कहा गया है.

Also Read: कानपुर लोकसभा सीट पर आसानी से दावा नहीं छोड़ेगी सपा, 2014 से यहां है BJP का कब्जा, जानें पूरा समीकरण
यह हुआ मार्ग परिवर्तन

हमीरपुर और कानपुर देहात के भोगनीपुर से आकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जाने वाले वाहनों को नौबस्ता, कानपुर की ओर न आने देकर घाटमपुर चौराहा से डायवर्ट करते हुए चौडगरा भेजे जाने के अलावा रामादेवी फ्लाईओवर से उन्नाव-लखनऊ जाने वाले भारी वाहनों को भी रामादेवी से डायवर्ट कर चौडगरा की ओर भेजा जाएगा. भोगनीपुर एवं चौडगरा में सम्बंधित मार्गों पर आपसी सामंजस्य बना व्यवस्था कराये जाने के लिए एसपी कानपुर देहात ने प्रिया सिंह, सीओ सिकन्दरा को और एसपी फतेहपुर ने सुशील कुमार, सीओ बिन्दकी को नोडल अधिकारी बनाया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें