1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. video of child development officer taking bribe goes viral in kushinagar

Kushinagar: बाल विकास अधिकारी का घूस लेते वीडियो वायरल, स्वास्थ्य विभाग में नौकरी देने का दे रहा था झांसा

वह स्‍वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर रुपए वसूल रहे थे. कयूम खान ने पीड़ित से एक लाख रुपये नौकरी लगाने के नाम पर मांगे थे. पीड़ित ने 25 हजार रुपये एडवांस के तौर पर उन्हें दिया था. इसकी रिकॉर्डिंग कैमरे में कैद हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
FILE PIC

Kushinagar News: कुशीनगर में स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर रुपए लेते सीडीपीओ कयूम खान का वीडियो कैमरे में कैद हो गया. कयूम खान बाल विकास पुष्टाहार विभाग में सीडीपीओ के पद पर नौकरी करते हैं.

25 हजार रुपये बतौर एडवांस लिए

वह स्‍वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर रुपए वसूल रहे थे. कयूम खान ने पीड़ित से एक लाख रुपये नौकरी लगाने के नाम पर मांगे थे. पीड़ित ने 25 हजार रुपये एडवांस के तौर पर उन्हें दिया था. इसकी रिकॉर्डिंग कैमरे में कैद हुई है. पीड़ित कसया थानाक्षेत्र के पिपरा तिवारी का निवासी है. आरोपी कयूम खान कुशीनगर के सुकरौली व खड्डा ब्लाक में बतौर सीडीपीओ तैनात है. सोशल मीडिया पर सुकरौली ब्लॉक विकास परियोजना अधिकारी के घूस लेने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. नौकरी के नाम पर घूस लेने वाले बाल विकास परियोजना अधिकारी के पास सुकरौली केंद्र के साथ-साथ खड्डा आंगनवाड़ी केंद्र का भी चार्ज है.

सफाई में कह दी नई बात

वीडियो में घूस देने वाला व्यक्ति भी अपने आपको बेरोजगार बता रहा है. सीडीपीओ से अपना और एक दूसरे व्यक्ति जिसका नाम विजेंद्र है वह दोनों को नौकरी दिलाने के लिए गुहार लगा रहा है. वहीं, सीडीपीओ रुपए गिनते और आश्वासन देते नजर आ रहे हैं. सीडीपीओ आश्वासन में यह भी कहते नजर आ रहे हैं कि इंटरव्यू में सिर्फ आपको साइन करना पड़ेगा. मैं साथ में रहूंगा. सीडीपीओ ने यह भी कहा है कि 15 दिन में आप की ज्‍वाइनिंग मिल जाएगी. किसी प्रकार का कोई दिक्कत नहीं होगा. वहीं, आरोपी अधिकारी अब्दुल कयूम ने अपनी सफाई में कहा है, 'मैंने किसी को पैसा दिया था. उससे मैं रुपए वापस पैसा ले रहा था. क‍िसी ने वीड‍ियो बनाकर अफवाह उड़ाई है.'

रिपोर्ट: कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें