1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi ganga ghat wrapped with fog as severe cold wave continue in uttar pradesh abk

कोहरे की चादर में लिपटा वाराणसी का गंगा घाट, कोई रहा परेशान तो किसी को याद आई कुल्लू-मनाली की वादियां

शीतलहरी को देखकर वाराणसी के स्कूलों को 8 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश जारी कर दिया है. रविवार की शाम वाराणसी में भारी कोहरा के कारण विजिबिलिटी पर असर पड़ा. गंगा घाट पर कोहरे की चादर पसरी रही.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
कोहरे की चादर में लिपटा वाराणसी का गंगा घाट
कोहरे की चादर में लिपटा वाराणसी का गंगा घाट
प्रभात खबर

Varanasi Ganga Ghath Fog: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड से लोग काफी परेशान हैं. शीतलहरी के प्रकोप ने लोगों को त्रस्त कर दिया है. दिन में भी शीतलहरी का प्रकोप दिख रहा है. वाराणसी में भी ठंड और शीतलहरी जारी है. शीतलहरी को देखकर वाराणसी के स्कूलों को 8 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने रविवार को जारी कर दिया है. रविवार की शाम वाराणसी में भारी कोहरा के कारण विजिबिलिटी पर असर पड़ा. गंगा घाट पर कोहरे की चादर पसरी रही.

वाराणसी के गंगा घाट पर मौजूद सैलानियों के लिए यह नजारा काफी नया था. कई सैलानियों ने बताया कि वो पहली बार गंगा घाट पर इस तरह का नजारा देख रहे हैं. अमूमन काशी में काफी ठंड पड़ती है. इस साल ठंड ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रात की बात तो दूर, दिन में भी शीतलहरी के कारण लोगों को कष्ट हो रहा है.

मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ों पर बर्फबारी से वाराणसी में ठंड का प्रकोप है. उत्तर पश्चिमी बर्फीली हवा से उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्तर प्रदेश में गलन और ठिठुरन भरी ठंड का कहर देखा जा रहा है. हालात ऐसे हैं कि वाराणसी समेत पूर्वांचल में कड़ाके की सर्दी से लोग परेशान हैं.

वाराणसी में ठंड और शीतलहरी ने जहां कुछ लोगों को परेशान कर रखा है. कुछ लोग इसका भरपूर आनंद उठाते दिख रहे हैं. ठंड ने लोगों को जम्मू कश्मीर और कुल्लू-मनाली, शिमला की वादियों में पहुंचा दिया है. गंगा घाट पर कोहरे की चादर पसरी दिख रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी ठंड में कोई कमी नहीं होगी. आने वाले दिनों में ठंड का प्रकोप बढ़ेगा. इस दौरान शीतलहरी भी चलती रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें