1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh office for up residents to be established in mumbai cm yogi rkt

मुंबई में खुलेगा यूपी सरकार का ऑफिस, जानिए योगी सरकार के इस फैसले के पीछे क्या है मकसद

मुंबई में अब यूपी सरकार का यह प्रस्तावित दफ्तर होगा. इसके साथ ही यूपीवासियों के लिए राज्य में बिजनेस एनवायरमेंट और व्यवसाय प्रोत्साहन के आइडिया पर भी काम करने का फैला लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
Twitter

मुंबई में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए अब अपने मूल राज्य से जुड़ने का एक और रास्ता खुलने जा रहा है. यूपी के मुंबईकरों का ध्यान रखने का फैसला योगी सरकार की ओर से किया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार मुंबई में एक नया कार्यालय स्थापित करने जा रही है, जिसका उद्देश्य होगा महाराष्ट्र में रह रहे यूपी के निवासियों को अपने प्रदेश में निवेश करने, उनके हितों की रक्षा व उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करना.

मुंबई में यूपी नौकरी, व्यवसाय और कामगारों की सहूलियत और उनके हितों की रक्षा के लिए योगी का दफ्तर बनकर तैयार होगा. मुंबई में अब यूपी सरकार का यह प्रस्तावित दफ्तर होगा. इसके साथ ही यूपीवासियों के लिए राज्य में बिजनेस एनवायरमेंट और व्यवसाय प्रोत्साहन के आइडिया पर भी काम करने का फैला लिया गया है. जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी सरकार द्वारा प्रस्तावित इस कार्यालय के माध्यम से राज्य के उन तमाम निवासियों से जुड़ना संभव हो सकेगा जो लंबे समय से मुंबई में नौकरी या व्यसाय के लिए रह रहे हैं.

आपको बता दें कि एक अनुमान के मुताबिक मुंबई की 1 करोड़ 84 लाख जनसंख्या में लगभग 50 से 60 लाख उत्तर भारतीय मूल के लोग रहते हैं, जिनमें यूपी से आने वालों की संख्या सर्वाधिक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें