1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat chunav ambedkar nagar nomination from any ward candidate made from another ward know the whole matter amh

UP Panchayat Chunav : नामाकंन किसी वार्ड से...प्रत्याशी बना दिया दूसरे वार्ड से, जानें पूरा मामला

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
UP Panchayat Chunav 2021 Nomination
UP Panchayat Chunav 2021 Nomination
twitter

UP Panchayat Chunav : चुनाव कार्य में लगे कर्मचारियों की लापरवाही कहिए या गलती, इसके तमाम उदाहरण दो चरणों के मतदान के दौरान सामने आ चुके हैं. ताजा मामले में जिले के क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के दो प्रत्याशियों को जिस वार्ड से प्रत्याशी दर्शाया गया है उस वार्ड से उन्होंने नामांकन किया ही नहीं है.

मामला बसखारी विकास खंड का है. 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए वार्ड 68 से माधुरी पत्नी शमशेर व रणविजय पुत्र मुन्नीलाल ने बीते 17 अप्रैल को नामांकन कराया था. नामांकन पत्रों की जांच होने के बाद बीते 21 अप्रैल को दोनों उम्मीदवारों को अनारक्षित वार्ड नंबर 69 का प्रत्याशी बना दिया गया. इतना ही नहीं दोनों प्रत्याशियों को बाकायदा चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिया गया.

इसकी जानकारी होने पर प्रत्याशी माधुरी व रणविजय ने निर्वाचन अधिकारी राजवंश प्रकाश श्रीवास्तव से शिकायत की. उनका आरोप है कि उन्होंने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. प्रत्याशियों ने मामले शिकायत डीएम से की है. पीड़ितों ने जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में ब्लाक प्रमुख पद के दावेदार के इशारे पर निर्वाचन अधिकारी व सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

उन्होंने गड़बड़ी को अविलंब दुरुस्त कराने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें