1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up election 2022 saints object to addressing ayodhya district as faizabad in aimim poster asaduddin owaisi rjv

AIMIM चीफ ओवैसी का यूपी दौरा, पोस्टर में अयोध्या को फैजाबाद लिखने से मचा बवाल

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के अयोध्या जिले के दौरे से पहले संतों ने जिले में लगाये गए पार्टी के पोस्टरों में जनपद के पूर्व नाम फैजाबाद का इस्तेमाल किये जाने पर आपत्ति जतायी है और इसे हिंदुत्व विरोधी कदम बताया है. संतों ने चेतावनी दी है कि...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ayodhya and Faizabad
Ayodhya and Faizabad
fb

UP Election 2022: AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के अयोध्या जिले के दौरे से पहले संतों ने जिले में लगाये गए पार्टी के पोस्टरों में जनपद के पुराने नाम फैजाबाद का इस्तेमाल किये जाने पर आपत्ति जतायी है और इसे हिंदुत्व विरोधी कदम बताया है.

संतों ने चेतावनी दी है कि अगर पोस्टरों में अयोध्या का जिक्र नहीं किया गया, तो जिले में ओवैसी की जनसभा नहीं होने दी जाएगी. ओवैसी सात सितंबर को अयोध्या जिले के रुदौली में सूफी संत शेख आलम मखदूम जदा की दरगाह पर जाएंगे और वहां एक जनसभा करेंगे.

हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने मीडिया से कहा, अयोध्या (जिले) को फैजाबाद नाम से नहीं पुकारना चाहिए. जिले का नया नाम अयोध्या सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज है. तपस्वी मंदिर के महंत परमहंस दास ने इसे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) का 'हिंदुत्व विरोधी' कदम बताया.

उन्होंने कहा कि अगर फैजाबाद नाम वाले पोस्टर नहीं हटाये गए, तो पार्टी को जिले में जनसभा नहीं करने दी जाएगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने नवंबर 2018 में फैजाबाद मंडल का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था.

संतों की आपत्तियों पर एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शाहनवाज सिद्दीकी ने कहा कि जिले को पहले फैजाबाद कहा जाता था और लोगों को बदलाव की आदत पड़ने में समय लगेगा. सिद्दीकी ने कहा, पोस्टर में दोनों नामों का उल्लेख है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम क्या नाम लिखते हैं, यह मुद्दा बनाने का विषय नहीं है. (इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें