1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up crime latest news updates journalist sulabh srivastava found dead in prayagraj priyanka gandhi attacks on yogi govt for srivastava death smb

यूपी में पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, बताया था जान को खतरा, जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी में पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
यूपी में पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
प्रतिकात्मक तस्वीर

Journalist Sulabh Srivastava Death In UP उत्तर प्रदेश में न्यूज चैनल के एक पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव (44 वर्षीय) की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी. रविवार की रात पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव घायल अवस्था में प्रतापगढ़ जिले के कटरा रोड पर पर मिले थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सुलभ श्रीवास्तव स्टेशन रोड एरिया के निवासी थे. काम खत्म करने के बाद वे करीब दस बजे अपने घर जा रहे थे. कटरा रोड पर उन्हें घायल अवस्था में देखकर पुलिस को सूचना दी गयी.

वहीं, प्रतापगढ़ जोन के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एडीजी) प्रेम प्रकाश ने सोमवार को घटनास्थल का दौरा करने के बाद बताया कि शुरुआती जांच में मामला रोड एक्सीडेंट का लग रहा है. उन्होंने कहा कि सुलभ श्रीवास्तव की बाइक बिजली के खंभे से टकराकर गयी और वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जिसके बाद पुलिस को कॉल किया गया. पुलिस की टीम मौके पर पहुंचने के साथ ही सुलभ को लेकर नजदीक के अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. प्रेम प्रकाश ने कहा कि पुलिस हर बिंदुओं पर जांच में जुटी है.

जानकारी के मुताबिक, सुलभ श्रीवास्तव ने एक दिन पहले ही खुद और अपने परिवार के सदस्यों पर हमले की आशंका जतायी थी और एडीजी व एसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी. उन्होंने शराब माफियाओं के खिलाफ एक खबर चलाई थी. उसके बाद से ही उनपर हमले की आशंका थी. एडीजी और एसपी को लिख अपने पत्र में उन्होंने अपनी जान को खतरा बताया था. हत्या की आशंका जताने के बाद अगले ही दिन रविवार को सुलभ श्रीवास्तव कटरा रोड पर घायल अवस्था में मिले थे. वहीं, सुलभ के परिजनों की ओर इस मामले में सोमवार दोपहर तक पुलिस में कोई भी शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है.

उधर, टीवी पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले को लेकर यूपी में सियासी पारा चढ़ने लगा है. इस मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर सवाल उठाए है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा है, शराब माफिया अलीगढ़ से प्रतापगढ़ तक, पूरे प्रदेश में मौत का तांडव करें. यूपी सरकार चुप. पत्रकार सच्चाई उजागर करे, प्रशासन को खतरे के प्रति आगाह करे. सरकार सोई है.

प्रियंका गांधी ने आगे लिखा, क्या जंगलराज को पालने-पोसने वाली यूपी सरकार के पास पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के परिजनों के आंसुओं का कोई जवाब है. वहीं, समाजवादी पार्टी की नेता ऋचा सिंह ने भी इस मामले पर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि पत्रकार की मौत मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें