1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up chunav 2022 ban on roadshow padyatra till january 15 cec said in press conference acy

UP Chunav 2022: 15 जनवरी तक रोड शो, रैली और पद यात्रा पर रोक, CEC बोले- वर्चुअल प्रचार करें दल

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 15 जनवरी तक रोड शो, पदयात्रा, नुक्कड़ सभा, साइकिल और बाइक रैली पर रोक लगा दी गई है. सभी राजनीतिक दल वर्चुअल प्रचार करें.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022 Dates
UP Chunav 2022 Dates
प्रभात खबर (फाइल फोटो)

UP Election 2022: मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज से आचार संहिता लागू हो गई है. आपराधिक छवि वाले उम्मीदवारों को चुनाव अभियान के दौरान तीन बार विज्ञापन देकर केसों की जानकारी देनी होगी. उन्होंने कहा कि 15 जनवरी तक किसी भी तरह की रैली, रोड शो, नुक्कड़ सभा नहीं होगी. सियासी दल वर्चुअल तरीके से प्रचार करें.

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि सभी चुनाव कर्मियों को वैक्सीन की दोनों डोज लगी होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि यूपी में 90 फीसदी लोग वैक्सीन की एक डोज ले चुके हैं, जबकि 52 फीसदी लोग दोनों डोज ले चुके हैं.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक कोई रैली नहीं होगी, नुक्कड़ सभा, जनसभा पर पूरी तरह से रोक रहेगी. इसके साथ ही जीत के जश्न की भी इजाजत नहीं होगी. हर बूथ पर सिर्फ 1250 वोटर्स ही होंगे. उम्मीदवार 'सुविधा' एप के जरिए ऑनलाइन नामांकन कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि इस बार यूपी में 29 प्रतिशत महिला वोटरों की संख्या बढ़ी है. पोलिंग बूथों की संख्या भी बढ़ी है.

मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए बूथ और पोलिंग स्टेशन पर पूरी व्यवस्था रहेगी. सैनिटाइजर, मास्क, ग्लब्स आदि की व्यवस्था होगी. सभी पोलिंग कर्मियों को बूस्टर डोज दी जाएगी.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें