1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up budget session day 2 ruckus over kisan andolan samajwadi party bjp congress bsp yogi govt rakesh tikait amh

'किसानों के नेता टिकैत की सपा सरकार ने की थी पिटाई, डाल दिया था जेल में', यूपी विधानमंडल में किसानों के मुद्दे पर जोरदार हंगामा

By Agency
Updated Date
up budget session
up budget session
pti
  • उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के दूसरे दिन हंगामा

  • हंगामे के बीच संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने समाजवादी पार्टी पर करारा हमला किया

  • किसानो के नेता महेंद्र सिंह टिकैत को जेल में डाला दिया गया था

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र (up budget session) के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही आज विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन का मुद्दा उठाया जिस पर सदन में जमकर हंगामा हुआ. हंगामे के बीच संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने समाजवादी पार्टी पर करारा हमला किया. उन्होंने सपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब सूबे में सपा की सरकार थी तो किसानो के नेता महेंद्र सिंह टिकैत को जेल में डाला दिया गया था. यही नहीं उनकी पिटाई भी की गयी थी.

आज बजट सत्र के दूसरे दिन हंगामे को देखते हुए अध्यक्ष ने आधे घंटे के लिये कार्यवाही स्थगित कर दी. आज सुबह 11 बजे जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई, नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी ने किसान आंदोलन का मुद्दा उठाते हुए सरकार से इस पर चर्चा कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि किसान दो महीने से अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन उनकी बात सुनने वाला कोई नही है. इस मुद्दे पर विपक्ष के कुछ सदस्य अध्यक्ष के आसन के करीब आ कर नारेबाजी शुरू कर दी. चौधरी ने यह भी मांग की कि किसान आंदोलन के दौरान मारे गये किसानों को शहीद का दर्जा दिया जाये.

हंगामे के बीच संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार में किसानो के नेता महेंद्र सिंह टिकैत को जेल में डाला गया था और उनकी पिटाई की गयी थी. इसके बाद सदन में शोर शराबा बढ़ने लगा, इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिये स्थगित कर दी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें