1. home Home
  2. state
  3. up
  4. today sc extend the date of hearing of lakhimpur kheri violence

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की सुनवाई की तारीख बढ़ी, अब इस दिन सुप्रीम कोर्ट सुनेगा वकीलों की बहस

इसी मामले में शुक्रवार को जिलाधिकारी के तबादले के करीब 14 दिन बाद शुक्रवार को आईपीएस अधिकारी विजय ढुल का भी स्थानांन्तरण कर दिया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
लखीमपुर खीरी हिंसा: सीन रीक्रिएशन से पुलिस ने सुलझाई गाड़ियों की ‘गुत्थी’
लखीमपुर खीरी हिंसा: सीन रीक्रिएशन से पुलिस ने सुलझाई गाड़ियों की ‘गुत्थी’
पीटीआई (फाइल फोटो)

Lucknow News : लखीमपुर खीरी के तिकुनिया क्षेत्र में तीन अक्टूबर को हुए हिंसा मामले की देश के सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई हो रही है. कोर्ट में शुक्रवार को इस सनसनीखेज हिंसा कांड की सुनवाई की. मगर इसमें आज कोर्ट ने 15 नवंबर को दोबारा सुनवाई की तारीख दे दी है.

दरअसल, सुप्रीम कोट की तीन सदस्यीय बेंच के समक्ष उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे की अपील पर कोर्ट ने यह नई तारीख दी है. सुनवाई शुरू होते ही सरकारी वकील हरीश साल्वे ने इस मामले में हुए अपडेट के बारे में बेंच को अवगत कराते हुए पक्ष को मजबूती से रखने के लिए कुछ दिनों का समय मांगा था. इसके बाद ही कोर्ट ने अपने फैसले में सुनवाई की नई तारीख तय करते हए 15 नवंबर को बेंच के सामने पेश होने का आदेश दिया है.

इसी मामले में शुक्रवार को जिलाधिकारी के तबादले के करीब 14 दिन बाद शुक्रवार को आईपीएस अधिकारी विजय ढुल का भी स्थानांन्तरण कर दिया गया. वहीं, सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगने के बाद मामले की जांच कर रही विशेष जांच दल (एसआईटी/SIT) में भी सदस्यों की संख्या 6 से बढ़ाकर 25 कर दी गई है.

दरअसल, लखीमपुर खीरी के तिकुनिया क्षेत्र में बीते तीन अक्टूबर को हुए हिंसा मामले में शुक्रवार को जिलाधिकारी के तबादले के करीब 14 दिन बाद शुक्रवार को आईपीएस अधिकारी विजय ढुल का भी स्थानांन्तरण कर दिया गया. उनकी जगह पर लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात रहे संजीव सुमन को खीरी का नया एसपी बनाया गया है. इससे पहले लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात थे. वहीं, खीरी में तैनात एसपी विजय ढुल को प्रतीक्षारत कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें