1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. till new dgp of up is elected ds chauhan will handle responsibility nrj

यूपी के नए डीजीपी चुने जाने तक DS चौहान संभालेंगे जिम्‍मा, मुकुल गोयल की 'विदाई' के बाद रिक्‍त था पद

उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल को विभागीय कार्यों में रुचि न लेने के आरोप में पद से हटा दिया गया है. डीजीपी पद से हटाने के बाद उन्हें डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है. इस बीच नए डीजीपी की नियुक्ति तक डीएस चौहान इस पद को संभालेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी के प्रभारी डीजीपी बनाए गए डीएस चौहान.
यूपी के प्रभारी डीजीपी बनाए गए डीएस चौहान.
Social Media

Lucknow News: डीजी इंटेलीजेंस डीएस चौहान को यूपी के नये डीजीपी का कार्यभार सौंपा गया है. वह स्थायी डीजीपी की तैनाती तक इस पद को संभालेंगे. डीजी इंटेलीजेंस का पद भी उनके पास रहेगा. उन्‍हें 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल के स्‍थान पर नियुक्‍त किए गए हैं. अपर मुख्‍य सच‍िव अवनीश कुमार अवस्‍थी ने इसके आदेश जारी किये हैं.

रुचि न लेने के लगे आरोप 

उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल को विभागीय कार्यों में रुचि न लेने के आरोप में पद से हटाया गया था. पुलिस महानिदेशक के पद से हटाने के बाद उन्हें डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है. इस बीच नये पुलिस महानिदेशक की तैनाती होने तक डीएस चौहान को डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. अब नई तैनाती को लेकर अटकलों का बाजार गरम हो गया है. अब यूपी का नया पुलिस महानिदेशक कौन होगा, इसके भी कयास लगाये जाने शुरू हो गये हैं.

नए डीजीपी की रेस में डीएस चौहान का नाम आगे

बता दें क‍ि नए पुलिस महानिदेशक (DGP) की रेस में सबसे आगे डीजी इंटेलीजेंस डॉ. डीएस चौहान का ही नाम माना जा रहा था. चौहान 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वे 15 फरवरी 2020 से डीजी इंटेलीजेंस के पद पर कार्यरत हैं. इसके अलावा चौहान के पास यूपी सतर्कता अधिष्ठान (विज‍िलेंस) के निदेशक का भी कार्यभार है. सबसे अहम बात यह कि उनका नाम रेस में सबसे आगे माना जा रहा था. वह वरिष्ठता में चार आईपीएस अफसरों के बाद आते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें