1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. shabnam ko fansi bareilly case co accused saleem shows no remorse shabnam son taj uttarpradesh samachar amh

Shabnam Case : टल जाएगी शबनम की फांसी ? प्रेमी सलीम नहीं है परेशान, कह रहा है यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शबनम
शबनम
Twitter
  • यूपी के अमरोहा में हुए नरसंहार का आरोपी सलीम अपनी फांसी की सजा को लेकर जरा भी परेशान नहीं

  • सलीम को कोई पश्चाताप न पहले था और न हीआज है

  • शबनम ने सलीम के साथ मिलकर परिवार के सात लोगों की निर्मम हत्‍या करने का काम किया था

Shabnam Case : साल 2008 में उत्तर प्रदेश के अमरोहा में हुए नरसंहार के आरोपियों का हाल लोग जानना चाहते हैं. हालांकि मामले का आरोपी सलीम अपनी फांसी की सजा को लेकर जरा भी परेशान नजर नहीं आ रहा जबकि शबनम को अपने बेटे की फिक्र सता रही है. आपको बता दें कि 2008 की 14-15 अप्रैल की रात को शबनम ने सलीम के साथ मिलकर अपने ही परिवार के सात की हत्या कर दी थी. हत्या करने के लिए दोनों ने कुल्‍हाड़ी का इस्तेमाल किया था. कोर्ट ने दोनों को फांसी की सजा सुना दी है. शबनम बरेली जेल में बंद है और अपने बेटे से मुलाकात कर चुकी है.

प्रेमिका शबनम के साथ मिलकर उसके परिवार के सात लोगों को निर्ममता से हत्या करने वाले सलीम फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भी परेशान नजर नहीं आ रहा है. वह कहता है कि इतनी जल्दी मुझे फांसी नहीं होने जा रही है. इतने विकल्प खुले हैं कि हमको फांसी लगते-लगते अभी साल बीत जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह यह सब जेल में साथी बंदियों से बातचीत के दौरान कहता नजर आता है.

इस संबंध में प्रयागराज के वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय के हवाले से एनबीटी ने खबर दी है. जेल अधीक्षक बताते हैं कि सलीम को कोई पश्चाताप न पहले था और न आज ही है. आगे उन्होंने कहा कि जेल में उनकी जानकारी में उसने ऐसी कोई हरकत नहीं की जिससे किसी को परेशानी हो.

फांसी पर सस्पेंस : शबनम और उसके प्रेमी सलीम को सात लोगों की निर्मम हत्या मामले में कोर्ट ने फांसी की सजा सुना दी है. लेकिन दोनों की फांसी पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. हालांकि, शबनम और उसके बेटे ताज की दया याचिका को राष्ट्रपति पहले ही खारिज कर चुके है. जिसके बाद शबनम ने यूपी के राज्यपाल के पास भी दया की गुहार लगाई है. इधर, रामपुर जेल अधीक्षक ने बताया कि अमरोहा कोर्ट से शबनम का जो डेथ वारंट मांगा गया था, अभीतक उसका कोई जवाब नहीं आया है.

क्या है शबनम का मामला: बाबनखेड़ी गांव में 14-15 अप्रैल 2008 की इक रात अपने प्रेमी संग शबनम ने अपने परिवार के सात सदस्यों की कुल्हाडी से काटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद से ही हत्या के मुख्य आरोपी के रूप में शबनम और उसके प्रेमी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. कोर्ट ने इसे रेयरेस्ट ऑफ रेयर केस मानते हुए दोनों को फांसी की सजा सुनाई थी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें