1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. samajwadi party chief akhilesh yadav answered mayawati rkt

UP: मैं भी चाहता था कि मायावती पीएम बनें- अखिलेश यादव ने बसपा प्रमुख पर कह दी अपने मन की बात

बसपा सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच जुबानी जंग जारी है. मायावती ने गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सपा पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया तो अखिलेश यादव ने भी उसका यूं जवाब दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव और  मायावती
अखिलेश यादव और मायावती
फाइल फोटो

Uttar Pradesh News: बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच जुबानी जंग जारी है. मायावती ने गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सपा पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया. मायावती ने कहा कि वो अफवाह उड़ा रही है वह (मायावती) राष्‍ट्रपति बनना चाहती हैं जबकि मैं आने वाले दिनों में यूपी की सीएम और देश की पीएम बनने का सपना तो देख सकती हूं लेकिन राष्‍ट्रपति बनने का सपना कभी नहीं देख सकती. वहीं बसपा सुप्रीमो के इस बयान पर अखिलेश यादव ने भी पलटवार किया है.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि वह भी यही चाहते थे और पिछली बार (2019 आम चुनाव में) इसी लिए उनकी पार्टी के साथ गठबंधन किया था. अखिलेश ने कहा कि अगर उनका गठबंधन जारी रहता, तो बसपा और डॉ भीम राव अंबेडकर के अनुयायियों ने देखा होता कि कौन प्रधानमंत्री बनता. अखिलेश ने कहा, 'मैं इस बयान से खुश हूं। मैं भी यही चाहता था। पिछली बार (2019 के लोकसभा चुनावों में) गठबंधन (बसपा के साथ) इसी के लिए बनाया था.

अखिलेश ने ये बातें गुरुवार को लखनऊ में आयोजित एक इफ्तार पार्टी के बाद पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने के बाद कहीं. बातचीत के दौरान उन्‍होंने यूपी सरकार पर निशाना भी साधा. अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "असली माफियाओं पर ये सरकार कभी बुलडोजर नहीं चलाएगी. आज उत्तर प्रदेश में माफिया कौन है? टॉप 10 के नाम बता दीजिए, अगर उनमें से आठ बीजेपी के न निकले तो बताइए." अखिलेश यादव ने कहा कि आज भी बिजली नहीं मिल रही है. सरकार ने टारगेट दिया है कि 100 लोगों पर कार्रवाई करो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें