1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. rakesh tikait celebrate virodh diwas with farmers against modi govt sht

राकेश टिकैत का सरकार के खिलाफ बड़ा ऐलान, आज किसानों के साथ मनाएंगे 'विश्वासघात दिवस', बताई वजह

राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर किसानों से किए गए वादों को पूरा न करने का आरोप लगाया है. टिकैत ने सरकार के खिलाफ आज देश भर में 'विश्वासघात दिवस' मनाने का ऐलान किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
राकेश टिकैत
राकेश टिकैत
Twitter

Lucknow News: किसान आंदोलन को लेकर सुर्खियों में रहे भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ बड़ा ऐलान कर दिया है. टिकैत ने केंद्र की मोदी सरकार पर किसानों से किए गए वादों को पूरा न करने पर सोमवार यानी आज कृषि मुद्दों पर देश भर में 'विश्वासघात दिवस' मनाने का ऐलान किया है.

सरकार के खिलाफ 'विश्वासघात दिवस' का ऐलान

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर लिखा, 'सरकार द्वारा किसानों से वादाखिलाफी के खिलाफ 31 जनवरी को देशव्यापी "विश्वासघात दिवस" मनाया जाएगा. सरकार के 9 दिसंबर के जिस पत्र के आधार पर आन्दोलन स्थगित किया गया था, सरकार ने उनमें से कोई वादा पूरा नहीं किया है .!

दरअसल, उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा. चुनाव से पहले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत रविवार को एक टीवी डिबेट शो को लेकर सुर्खियों में बने रहे, और उन्होंने सरकार के खिलाफ बड़ा ऐलान कर दिया है. ऐसे में एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है.

डिबेट शो में भड़क उठे राकेश टिकैत

दरअसल, इससे पहले रविवार को राकेश टिकैत को एक टीवी डिबेट में 'किसान का मुख्‍यमंत्री कौन है' मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाया गया. चर्चा का तो पता नहीं, लेकिन टिकैट शो में शामिल होते ही उस वक्त आगबबूला हो गए जब उन्होंने पीछे लगी स्क्रीन पर राम मंदिर और मस्जिद की तस्वीर देखी. तस्वीर देखते ही राकेश टिकैत एंकर पर भड़क उठे. उन्होंने कहा कि, चैनल वाले देश को बर्बाद करना चाहते हैं, और उन्होंने स्क्रीन पर मंदिर-मस्जिद की जगह हॉस्पिटल दिखाने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें