1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. pac constable who shot himself hospitalized in critical condition sht

Lucknow News: सिपाही के हाथ से राइफल छूटने से खुद को लगी गोली, हालत गंभीर, ट्रामा सेंटर में भर्ती

राजधानी लखनऊ में ड्यूटी करते समय पीएसी जवान मनोज मौर्य के हाथ से राइफल छूटने के कारण खुद के ही गोली लग गई. फिलहाल, सिपाही का गंभीर हालत में इलाज जारी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
 पीएसी के सिपाही के लगी गोली.
पीएसी के सिपाही के लगी गोली.
प्रतीकात्मक तस्वीर

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में ड्यूटी करते समय पीएसी जवान मनोज मौर्य के हाथ से अचानक राइफल छूट गई, और उन्हें गोली लग गई. सिपाही न्यायमूर्ति राकेश श्रीवास्तव के आवास 3 कालिदास मार्ग पर ड्यूटी पर तैयान था. यहां हाथ से अचानक SLR राइफल नीचे गिरने से सिपाही के गोली लग गई. घटना का पता चलते ही आनन-फानन में घायल जवान को सिविल अस्पताल भर्ती कराया गया, वहां से ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया, जहां सिपाही की हालत नाजुक बनी हुई है. मनोज मूल रूप से उतरौला गोंडा के रहने वाले हैं.

राइफल छूटकर गिरने से लगी गोली

एडीसीपी सेंट्रल राघवेंद्र मिश्रा का कहना है कि, मनोज पीएसी 30 बटालियन में तैनात था. वह न्यायाधीश के घर के बाहर ड्यूटी पर तैनात था. सुबह करीब 3:30 बजे वह संत्री ड्यूटी पर पहरा दे रहा था. इस बीच उसकी एसएलआर (राइफल) हाथ से छूटकर गिर गई. राइफल में लाक न लगा होने के कारण गोली चली जोकि जवान की थोढ़ी में जा लगी. घटना की जानकारी लगते ही सिपाही दौड़े, और आनन-फानन में सिविल अस्पताल लेकर गए. सिविल से सिपाही को ट्रामा में भर्ती करा दिया गया.

सिपाही ने पूछताछ में बताया कैसे लगी गोली

राघवेंद्र मिश्रा ने बताया कि सिपाही के घर वालों को घटना की जानकारी दे दी गई है. मनोज 2018 बैच का सिपाही है. एडीसीपी के मुताबिक, घटना के बाद सिपाही मनोज होश में था. उससे पूछताछ में बताया कि राइफल हाथ से छूटकर गिर गई थी, जिससे गोली चली और उसकी थोढ़ी में लग गई. फिलहाल, मामले में गंभीरता से जांच की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें