1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. nta extended the registration date for upcet 2021 apply before june 20 check revised schedule for uttar pradesh combined entrance test check the official notice on nta ac in sry

NTA ने UPCET 2021 को लिए रजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ाई, जानें पूरी डिटेल और रिवाइज्ड शेड्यूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NTA extends registration date of UPCET 2021
NTA extends registration date of UPCET 2021
internet

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने यूपीसीईटी 2021 के लिए पंजीकरण की तारीख बढ़ा दी है. ऑनलाइन परीक्षा आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 जून, 2021 शाम 5 बजे तक बढ़ा दी गई है. उम्मीदवार आधिकारिक नोटिस एनटीए की आधिकारिक साइट nta.ac.in पर देख सकते हैं.

आधिकारिक सूचना के अनुसार परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि के विस्तार की मांग करने वाले उम्मीदवारों से अभ्यावेदन प्राप्त होने के बाद पंजीकरण की तारीख बढ़ा दी गई है, जो कि COVID 2019 के कारण उनके द्वारा अनुभव की जा रही कठिनाइयों और इसके कारण होने वाले व्यवधानों के कारण है. एजेंसी ने उम्मीदवारों को होने वाली कठिनाइयों को दूर करने और उम्मीदवारों की बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए तारीखों को बढ़ाने का फैसला किया है.

UPCET 2021: रिवाइज्ड शेड्यूल

  • ऑनलाइन परीक्षा आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 20 जून, 2021

  • परीक्षा शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि : 20 जून, 2021 रात 11.50 बजे तक

  • सुधार विंडो : 21 जून से 30 जून, 2021 तक

यहां मिलेगा एडमिशन

एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) लखनऊ, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MMMUT) गोरखपुर और हरकोर्ट बटलर तकनीकी विश्वविद्यालय (HBTU), कानपुर द्वारा प्रस्तावित विभिन्न पाठ्यक्रमों में उम्मीदवारों को प्रवेश प्रदान करने के लिए उत्तरप्रदेश CET 2021 आयोजित किया जाएगा. बीटेक प्रवेश यूपीसीईटी 2021 के माध्यम से नहीं किया जाएगा और उम्मीदवारों को जेईई मेन स्कोर के आधार पर आवंटित किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 को देश भर में COVID19 उछाल के कारण स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल स्थिति होने पर एजेंसी द्वारा नई परीक्षा तिथियों की घोषणा की जाएगी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें