1. home Home
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. western up ghaziabad noida people big relief after jewar airport inaugration pm modi avi

Jewar Airport: वेस्ट यूपी के लोगों को फ्लाइट पकड़ने अब नहीं जाना होगा दिल्ली, मिलेगी जाम से मुक्ति

जेवर एयरपोर्ट के बन जाने से वेस्ट यूपी के बुलंदशहर, अलीगढ़, नोएडा, बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, संभल, बदायूं, मुरादाबाद सहित अन्य जिलों के लोगों को फ्लाइट पकड़ने दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
जेवर एयरपोर्ट का आज शिलान्यास
जेवर एयरपोर्ट का आज शिलान्यास
Twitter

पीएम मोदी आज नोएडा के जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे. 3300 एकड़ भूमि में बनने वाला यह एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. वहीं चुनावी साल में जेवर में एयरपोर्ट के शिलान्यास के जरिए बीजेपी पश्चिमी यूपी को साधने की तैयारी में है. जेवर में एयरपोर्ट के निर्माण से सबसे ज्यादा राहत वेस्टर्न यूपी वालों को ही मिलेगा.

जानकारी के अनुसार जेवर एयरपोर्ट के बन जाने से वेस्ट यूपी के बुलंदशहर, अलीगढ़, नोएडा, बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, संभल, बदायूं, मुरादाबाद सहित अन्य जिलों के लोगों को फ्लाइट पकड़ने दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा. नोएडा से दिल्ली में फ्लाइट पकड़ने के लिए कई बार जाम में फंसे जाते हैं, जिससे काफी वक्त लग जाता है. वहीं अब जेवर में एयरपोर्ट बन जाने से इन यात्रियों को सहूलियत मिलेगी.

हरियाणा के इन जिलों को भी मिलेगा फायदा- इतना ही नहीं, जेवर में एयरपोर्ट बन जाने से हरियाणा के फरीदाबाद, पलवल और वल्लभगढ़ के लोगों को भी फायदा मिलेगा. यहां के रहवासियों को भी विमान ,एक यात्रा के लिए दिल्ली नहीं जाना होगा. वहीं जेवर में एयरपोर्ट बनने से दिल्ली एयरपोर्ट पर भी यात्रियों का दबाव कम होगा.

पश्चिमी यूपी में रोजगार के अवसर- जेवर में एयरपोर्ट के निर्माण होने से पश्चिमी यूपी में रोजगार और पर्यटन के क्षेत्र में अवसर पैदा होंगे. इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से यहां पर शॉपिंग मॉल, हॉस्पिटल सहित रेस्तरां खुलेंगे, जिसमें हजारों लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

वहीं जेवर में एयरपोर्ट के निर्माण से लोकल उत्पाद और उपज को भी अधिक महत्व मिलेगा. पश्चिमी यूपी किसान बहुल इलाका है. ऐसे में माना जा रहा है कि यहां का सामान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भेजा जाए. इधर, सरकार ने कहा है कि आने वाले 2024 से पहले यह एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें