1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lda will provide two lac home in 2022 nrj

Lucknow News: दो लाख बेघरों को आवास मुहैया कराने के लिए LDA ने की तैयारी, जल्द होगा कंपनी से करार

इसके एवज में कंपनी को 10 साल में 1606 करोड़ रुपए एलडीए को चुकाना होगा. इस योजना के तहत तकरीबन 100 एकड़ पार्क, स्‍पोट्र्स का मैदान आदि का निर्माण कराना होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
LDA Office Lucknow
LDA Office Lucknow
Prabhat Khabar

Lucknow News: नया साल कुछ नई सौगातें लेकर आया है. लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) साल 2022 में मोहान रोड योजना में करीब दो लाख लोगों को आवास देगा. इस संबंध में एक निजी कंपनी को लेटर ऑफ अवार्ड भी जारी कर दिया गया है. विकास कार्य कराने का जिम्‍मा कंपनी पर होगा. इस संबंध में 20 दिन के अंदर एलडीए और कंपनी के बीच करार हो जाएगा.

इस संबंध में एलडीए की ओर से जारी की गई सूचना के मुताबिक, कंपनी योजना का विकास करने के बाद प्रॉपर्टीज का तय मानकों और नियम के आधार पर अलॉटमेंट करेगी. इसके एवज में कंपनी को 10 साल में 1606 करोड़ रुपए एलडीए को चुकाना होगा. इस योजना के तहत तकरीबन 100 एकड़ पार्क, स्‍पोट्र्स का मैदान आदि का निर्माण कराना होगा.

वहीं, गोमतीनगर विस्‍तार और जानकीपुरम विस्‍तार के सुलभ आवास योजना के खाली फ्लैट्स की बुकिंग भी की जाएगी. इसके लिए प्रक्रिया पांच जनवरी से शुरू हो जाएगी. फ्लैट का अलॉटमेंट लॉटरी के जरिए होगा. इन योजनाओं के माध्‍यम से एलडीए का लक्ष्‍य है कि वह करीब दो लाख लोगों को आवास उपलबध कराए. इसकेलिए त्‍वरित कार्रवाई भी शुरू की जा रही है.

संभवत: प्राधिकरण अपनी अन्‍य योजनाओं के माध्‍यम से खाली पड़े फ्लैट्स का भी आवंटन कराने के लिए कुछ बड़े कदम उठा सकती है. साल 2022 में लोगों को आसानी से आवास मिल सके, इसके लिए प्राधिकरण के अधिकारी योजना तैयार करने में मशगूल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें