1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus new variant latest update yogi government decided all bus stand and railway station corona testing avi

Coronavirus: यूपी में बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर फिर शुरू होगी कोरोना की जांच, योगी सरकार का फैसला

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर हरेक आने-जाने वाले व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट कराया जाए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Coronavirus News
Coronavirus News
Twitter

यूपी में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए योगी सरकार हरकत में आ गई है. सरकार ने एयरपोर्ट के अलावा स्वास्थ्य विभाग को सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना वायरस की जिनोम सिक्वेंस को लेकर यह फैसला किया गया.

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर हरेक आने-जाने वाले व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट कराया जाए. साथ ही अगर किसी में लक्षण दिखता है, तो उसे तुरंत कोरेंटिन किया जाए. सीएम ने इस दौरान तीसरी लहर और व्यवस्था को लेकर समीक्षा की.

नए वेरिएंट को लेकर विशेष तैयारी- समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देशों के बाद संक्रमण की दूसरी लहर में गठित की गई चिकित्सकों की विशेष टीम इस नए वेरिएंट पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है. एसजीपीजीआई के निदेशक डॉ आरके धीमान ने बताया कि नए वेरिएंट के विरूद्ध राज्य के लिए सबसे कारगर हथियार टीकाकरण साबित होगा.

इधर, यूपी सरकार ने बचाव के लिए अलग-अलग जगहों पर फोकस टेस्टिंग अभियान की शुरुआत की है. इस दौरान विभाग की ओर से स्कूल-कॉलेज सहित भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाता है. बता दें कि साऊथ अफ्रीका में ओमिक्रोन वेरिएंट के आ जाने के बाद देश में सतर्कता बरतनी शुरू कर दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें