1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus in up latest news updates lucknow university seven professor covid test report found positive in up smb

Coronavirus UP News : लखनऊ यूनिवर्सिटी के 7 प्रोफेसर की रिपोर्ट पॉजिटिव, संपर्क में आए छात्रों और कर्मचारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के दिए गए निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In UP
Coronavirus In UP
फाइल

Coronavirus In UP Latest News Updates देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के सात प्रोफेसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन सभी के संपर्क में आए विद्यार्थियों और अन्य कर्मचारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

इन सबके बीच, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 11 और लोगों की मौत हो गई तथा 1230 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित ग्यारह और लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8811 हो गई है.

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सबसे ज्यादा चार मरीजों की मौत राजधानी लखनऊ में हुई है. इसके अलावा कानपुर और प्रयागराज में दो-दो तथा वाराणसी, मुजफ्फरनगर और चंदौली में एक-एक मरीज की मृत्यु हुई है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1230 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. सबसे ज्यादा 361 नए मरीज राजधानी लखनऊ में मिले हैं. इसके अलावा वाराणसी में 116, कानपुर में 97 और प्रयागराज में 56 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित प्रसाद ने बताया कि राज्य में अब तक 56 लाख 65 हजार लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है. इनमें से 46 लाख 75 हजार लोगों को टीके की पहली खुराक, जबकि नौ लाख 90 हजार लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है.

उन्होंने बताया कि अब तक आठ लाख 90 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है. इनमें से पांच लाख को टीके की दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है.उन्होंने बाकी बचे स्वास्थ्यकर्मियों से टीके की दूसरी खुराक लगवाने की अपील की. प्रसाद ने बताया कि इसी तरह सात लाख 59 हजार अग्रिम मोर्चा के कर्मियों को टीका लगाया गया है. उनमें से चार लाख पांच हजार लोगों ने ही टीके की दूसरी खुराक ली है. लखनऊ यूनिवर्सिटी के 7 प्रोफेसर की रिपोर्ट पॉजिटिव होने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें