1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest latest updates kisan march to parliament on foot in may month says samyukta kisan morcha smb

Farmer Protest : संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा एलान, मई में संसद भवन तक मार्च करेंगे आंदोलनकारी किसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Protest
Farmers Protest
PTI File

Farmers Protest Latest Updates केंद्र (Central Government) के तीन नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) का विरोध कर रहे आंदोलनकारी किसान मई महीने में संसद तक पैदल मार्च करेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा ने मई में संसद मार्च की घोषणा करते हुए बताया है कि किसानों और मजदूरों के अलावा, महिलाएं, दलित-आदिवासी-बहुजन, बेरोजगार युवा और समाज का हर वर्ग इस मार्च का हिस्सा लेंगे. साथ ही दावा किया गया है कि आंदोलनकारी किसानों का यह कार्यक्रम पूरी तरह से शांतिपूर्ण होगा.

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से संसद मार्च को लेकर दिन और तारीख का एलान जल्द किया जाएगा. बता दें कि पिछले चार महीनों से ज्यादा समय से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसान सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे हैं. किसान संगठनों ने आज बैठक करके ये फैसला किया कि किसान अपनी मांगों को लेकर संसद की तरफ कूच करेंगे. मई के पहले हफ्ते में किसान संसद तक मार्च करेंगे.

किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा मार्च शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा और इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा. ताकि 26 जनवरी को जो हुआ, वह दोहराया नहीं जाए. संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि लोग अपने वाहनों में अपने गांव से दिल्ली की सीमाओं तक आएंगे. इसके बाद दिल्ली की सीमाओं से एक पैदल मार्च किया जाएगा.

वहीं, किसान नेताओं ने 10 अप्रैल को 24 घंटे के लिए कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे को जाम करने की घोषणा की है. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि 10 अप्रैल को सुबह 11 बजे से केएमपी एक्सप्रेस-वे को चौबीस घंटे तक जाम किया जाएगा. आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को सम्मानित करने का एक कार्यक्रम 6 मई को आयोजित किया जाएगा.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें