1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lakhimpur kheri violence varun gandhi again attacks bjp government sharing a video of atal bihari vajpayee abk

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर हिंसा पर वरुण गांधी के तल्ख तेवर जारी, वाजपेयी जी के वीडियो से साधा निशाना

वीडियो में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी तत्कालीन कांग्रेस सरकार और किसानों की बातें कर रहे हैं. वो सरकार को चेतावनी दे रहे हैं शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों नहीं डराया जाए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Lakhimpur Kheri: लखीमपुर हिंसा पर वरुण गांधी के तल्ख तेवर जारी
Lakhimpur Kheri: लखीमपुर हिंसा पर वरुण गांधी के तल्ख तेवर जारी
सोशल मीडिया

Lakhimpur Kheri Violence: बीजेपी के दिग्गज नेता और पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर सरकार से सवाल पूछे हैं. इस बार बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के पुराने वीडियो को ट्वीट करके बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. वीडियो में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी तत्कालीन कांग्रेस सरकार और किसानों की बातें कर रहे हैं. वो सरकार को चेतावनी दे रहे हैं शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों नहीं डराया जाए.

वीडियो में पूर्व पीएम कहते सुने जा सकते हैं कि मैं सरकार को चेतावनी देता हूं कि दमन के तरीके छोड़ दीजिए. किसानों को डराने की कोशिश मत कीजिए. किसान डरने वाला नहीं है. हम किसानों के आंदोलन का दलीय राजनीति के लिए इस्तेमाल करना नहीं चाहते. हम किसानों की उचित मांग का समर्थन करते हैं. अगर सरकार दमन करेगी, कानून का दुरुपयोग करेगी, शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने की कोशिश करेगी तो किसानों के संघर्ष में कूदने में संकोच नहीं करेंगे. हम किसानों के साथ खड़े रहेंगे.

यह पहला मामला नहीं है, जब वरुण गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया के जरिए सरकार से सवाल पूछा हो. इसके पहले भी वरुण गांधी किसान आंदोलन के मुद्दे पर कई ट्वीट कर चुके हैं. इससे पहले उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को अपना ही खून बताते हुए धैर्यपूर्वक उनकी बातें सुनने का निवेदन किया था. वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की थी. पूरी घटना की सीबीआई जांच कराने को लेकर सीएम को पत्र लिखा था.

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने 5 अक्टूबर को भी ऐसा ही वीडियो शेयर किया था. इसके साथ ही लिखा था कि लखीमपुर खीरी हिंसा में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा. पुलिस इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों और लखीमपुर खीरी हिंसा में शामिल अन्य व्यक्तियों की पहचान करके उन्हें तत्काल गिरफ्तार करे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें