1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. mayor took stock of the preparations at the ghats before chhath festival sht

Chhath Puja 2021: नहाय खाय के साथ शुरू होगा महापर्व छठ, महापौर ने घाटों पर तैयारियों का लिया जायजा

छठ पर्व की पूजा को लेकर नगर निगम की तरफ से भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. रविवार को महापौर प्रमिला पांडेय ने कई घाटों का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
महापौर प्रमिला पांडेय
महापौर प्रमिला पांडेय
प्रभात खबर

Kanpur News: चार दिवसीय छठ पर्व सोमवार से नहाय-खाय के साथ शुरू हो जाएगा. पर्व के नजदीक आते ही तैयारियों को लेकर बाजार सज चुके है. छठ पर्व की पूजा को लेकर नगर निगम की तरफ से भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. रविवार को महापौर प्रमिला पांडेय ने कई घाटों का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया.

इस दौरान अरमापुर छठ घाट पर स्थानीय लोगों ने पर्याप्त रोशनी ना होने की बात कही. जिस पर महापौर ने तत्काल शाम तक सभी लाइटों को ठीक कराने का निर्देश दिया. महापौर ने बताया कि रविवार शाम तक सभी छठ पूजा स्थलों में विशेष सफाई अभियान पूरा कर लिया जाएगा.

दरअसल, श्रद्धालुओं को पूजा करने में किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए खास प्रबंध किए जा रहे हैं. पिछले साल कोरोना संकट के चलते ज्यादातर लोगों ने घर पर ही छठ पूजा की थी. हालांकि, इस बार कोरोना पर काबू पाने के बाद छठ पर्व को लेकर लोगों में उत्साह है.

नगर निगम के कर्मचारी युद्ध स्तर पर छठ घाटों को संवारने में जुटे हैं. छठ पूजा को लेकर व्रतियों के घरों में छठी मइया के गीत गूंजने लगे हैं. छठ पूजा में परिवार की सुख-समृद्धि की मंगलकामना की जाती है. छठ के दौरान महिलाएं लगभग 36 घंटे व्रत रखती हैं. संतान प्राप्ति और सुख समृद्धि की कामना के लिए कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को छठ पूजा की जाती है.

इनपुट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें