1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur violence baba mukhtar 6 biryani shops sealed by fssi says kanpur dm nrj

कानपुर में बाबा बिरयानी की 6 दुकानें सील, FSSI ने उठाया बड़ा कदम

कानपुर के जिलाध‍िकारी विशाख ने बताया कि जिला प्रशासन ने बाबा बिरयानी की 6 दुकानों को सील कर दिया है. उन्‍होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बताया कि कई खाद्य दुकानों से भोजन के नमूने लिए गए और आगरा में परीक्षण के लिए भेजे गए. रिपोर्ट में 6 दुकानों के नमूने मानव उपभोग के लिए अनुपयुक्त पाए गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
बाबा बिरयानी (Baba Biryani) की 6 दुकानों को सील कर दिया गया.
बाबा बिरयानी (Baba Biryani) की 6 दुकानों को सील कर दिया गया.
ANI

Kanpur Violence: कानपुर में बीते 3 जून को नमाज के बाद हुई हिंसा में गिरफ्तार हुये मुख्‍तार बाबा के ऊपर सोमवार को FSSI ने बड़ी कार्रवाई की है. खाने की गुणवत्‍ता मानक के अनुरूप न होने के कारण बाबा बिरयानी (Baba Biryani) की 6 दुकानों को सील कर दिया गया है.

आगरा भेजे गए थे फूड सैम्‍पल

इस संबंध में कानपुर के जिलाध‍िकारी विशाख ने बताया कि जिला प्रशासन ने बाबा बिरयानी की 6 दुकानों को सील कर दिया है. उन्‍होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बताया कि कई खाद्य दुकानों से भोजन के नमूने लिए गए और आगरा में परीक्षण के लिए भेजे गए. रिपोर्ट में 6 दुकानों के नमूने मानव उपभोग के लिए अनुपयुक्त पाए गए. इसके आधार पर उनके लाइसेंस रद्द कर दिये गए हैं. इसके तहत जाजमऊ के दो, स्वरूप नगर, बेकनंगज, साउथ एक्स मॉल और आर्य नगर में भी बने बाबा बिरयानी के प्रतिष्ठानों पर रेड मारी गई.

पर‍िजन मांग रहे सबूत 

छापेमारी में फूड डिपार्टमेंट, प्रशासन और पुलिस की टीम शामिल है. अभी सभी जगह पर फूड सैम्पलिंग की जा रही है. बिरयानी के सैंपल फेल होने के बाद भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) सभी दुकानों को सील कर रहा है. मजिस्ट्रेट के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि 3 जून को कानपुर में हुई हिंसा में 'बाबा बिरयानी' के मालिक मुख्तार बाबा को जेल भेज दिया गया था. वहीं, बाबा बिरयानी पर हो रही कार्यवाही को लेकर पर‍िजनों का कहना है कि यद‍ि कोई सबूत हो तो जांच एजेंसी उसे पेश करे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें