1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ips ds chauhan takes over as dgp of up after meeting cm yogi adityanath

IPS डीएस चौहान ने CM योगी आदि‍त्यनाथ से म‍िलने के बाद यूपी के डीजीपी का संभाला पदभार, कही यह बात...

मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किया था. डीजीपी बनने की रेस में इनका भी नाम शामिल है. यूपी के डीजी अभिसूचना डीएस चौहान को उत्तर प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बुधवार को डीजीपी मुकुल गोयल को हटा दिया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी के प्रभारी डीजीपी बनाए गए डीएस चौहान.
यूपी के प्रभारी डीजीपी बनाए गए डीएस चौहान.
Social Media

Lucknow News: IPS डीएस चौहान ने शुक्रवार को पहले सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ से मुलाकात की और उसके बाद उन्‍होंने उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक डीजीपी का पदभार संभाल लिया. डीजीपी की तैनाती तक वे ही कार्यभार संभालेंगे. उनके पास अभी डीजी विजि‍लेंस का भी अतिरिक्त चार्ज है.

क्‍यों हटाए गए मुकुल गोयल

इस संबंध में मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किया था. डीजीपी बनने की रेस में इनका भी नाम शामिल है. यूपी के डीजी अभिसूचना डीएस चौहान को उत्तर प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बुधवार को डीजीपी मुकुल गोयल को हटा दिया था. पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते DGP पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है.

जानें पद संभालते ही क्‍या कहा? 

पदभार ग्रहण करने के बाद डीजीपी की आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से बताया गया, 'उत्‍तर प्रदेश के पुल‍िस बल के डीजीपी के रूप में जनता की सेवा का अवसर देने के लिए मैं माननीय मुख्‍यमंत्री उत्‍तर प्रदेश का हृदय से आभार व्‍यक्‍त करता हूं. यूपी पुलिस एक परिवार की भांत‍ि टीम भावना बनाए रखते हुए शासन की प्राथम‍िकताओं के अनुसार पूर्ण निष्‍ठा एवं ईमानदारी से कार्य करेगी.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें