1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. indian railways is going to run 62 summer special trains rkt

Indian Railways: गर्मी की छुट्टियों में नहीं होगी परेशानी, रेलवे चलाने जा रहा है 62 समर स्पेशल ट्रेन

रेलवे प्रशासन के अनुसार 62 समर स्पेशल ट्रेनों को पटरी पर उतारने की तैयारी है. इसमें लखनऊ के रास्ते बड़ी संख्या में गाड़ियां चलेंगी. इन गाड़ियों की स्थिति फाइनल होने के बाद टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा और यात्री टिकट की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Indian Railways News
Indian Railways News
Twitter

Indian Railways News: गर्मियों की छुट्टियों में घूमने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब आपको गर्मियों की छुट्टियों में सीट को लेकर परेशान होने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी. रेलवे एक दो नहीं बल्कि 62 स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. वहीं रेगुलर ट्रेनों में 78 जनरल व एसी की अतिरिक्त बोगियां लगायी जाएंगी. जिसके बाद आपको सीट को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी.

लखनऊ से दिल्ली जाने वाली गोमती, लखनऊ मेल, एसी एक्सेप्रेस जैसी प्रमुख ट्रेनों में जहां वेटिंग का आंकड़ा अभी सौ पार चल रहा है. वहीं लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, गोरखपुर एलटीटी आधि गाड़ियों में भी लंबी वेटिंग से यात्रियों के लिए दिक्कतें पैदा हो रही है. लखनऊ से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को अभी से जनता न दून जैसी गाड़ियों में सीटें नहीं मिल रही हैं.

रेलवे प्रशासन के अनुसार 62 समर स्पेशल ट्रेनों को पटरी पर उतारने की तैयारी है. इसमें लखनऊ के रास्ते बड़ी संख्या में गाड़ियां चलेंगी. इन गाड़ियों की स्थिति फाइनल होने के बाद टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा और यात्री टिकट की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी. आपको बता दें कि गर्मी के दिनों सर्वाधिक मारामारी मुम्बई और दिल्ली के स्टेशनों के लिए होती हैं. अभी इन स्टेशनों के जो सामान्य ट्रेनें चल रही हैं, उनमें ज्यादातर ट्रेनों में सीट उपलब्ध नहीं है. ऐसे में समर चलने से यात्रियों को काफी हद तक राहत मिलेगी. यात्रियों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है.

समस्या को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने इस बार पहले ही समर स्पेशल चलाने की प्लानिंग कर ली थी. बताया जा रहा है कि रेलवे बोर्ड की मुहर लगते ही इन ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी. चूंकि ये सभी ट्रेनें स्पेशल हैं इसलिए सामान्य ट्रेनों की तुलना में ज्यादा किराया देना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें