1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gyanvapi case samajwadi party removed rubina khana for wing president aligarh mahanagar akhilesh yadav rkt

ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने का बयान देने वाली रुबीना खानम पर गिरी गाज, सपा ने पद से हटाया

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रही बयानबाजियों के बीच अलीगढ़ की महिला नेता रुबीना खानम ने हिंदुओं के पक्ष में बयान दिया था. ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) की नेता रुबीना खानम पर अब सपा ने एक्शन ले लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा ने पद से हटाया
सपा ने पद से हटाया
Social Media

Gyanvapi Masjid Case : ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बीते तीन दिनों में लगातार कई घटनाक्रम बदले हैं.मस्जिद में सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने का दावा हिंदू पक्ष ने किया था. वाराणसी कोर्ट के निर्देश के बाद बीते शनिवार को ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे की शुरुआत हुई थी, जिसके बाद लगातार तीन दिनों तक मस्जिद में सर्वे हुआ. सर्वे के तीसरे और अंतिम दिन कोर्ट ने ज़िला प्रशासन को निर्देश देते हुए उस जगह को सील करने को कहा जहां सर्वे टीम को कथित तौर पर 'शिवलिंग' मिला था. वहीं शिवलिंग मिलने के दावे के बाद आम जनता से लेकर राजनेता भी इस मुद्दे पर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं.

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रही बयानबाजियों के बीच अलीगढ़ की महिला नेता रुबीना खानम ने हिंदुओं के पक्ष में बयान दिया था. ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) की नेता रुबीना खानम पर अब सपा ने एक्शन ले लिया है. सपा ने रुबीना खानम को महिला विंग की अलीगढ़ महानगर अध्यक्ष के पद से हटा दिया है. वहीं, पदमुक्‍त किए जाने के बाद उन्‍होंने सपा प्रमुख पर पलटवार किया है. एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए रुबीना खानम ने कहा कि अगर मैं सपा के हिसाब से बोलती, तो अनुशासनहीनता नहीं थी. जब मैंने राष्ट्रवाद, देश, बहुसंख्यकों और सभी धर्मों के सम्मान की बात कही तो मुझे समाजवादी पार्टी से पदमुक्त कर दिया गया. यही, समाजवादी पार्टी का असली चेहरा है.

बता दें कि अलीगढ़ की सपा महिला महानगर अध्‍यक्ष रुबीना खानम ने हाल ही में वीडियो जारी कर कहा था कि,’हिन्दू पक्ष ये दावा कर रहा है कि प्राचीन काल में यहां मंदिर था. किसी शासक ने बल पूर्वक मंदिर तोड़कर यहां मस्जिद बनाई थी. इस दावे के बाद हमारे धर्म गुरुओं और उलेमाओं को इस बात को समझना चाहिए कि अगर यह बात साबित हो जाती है कि प्राचीन काल में वहां पर मंदिर था. उन्होंने आगे कहा था कि अगर वहां पर मंदिर होने का दावा गलत निकलता है तो हिन्दू पक्ष को भी शांति से अपना दावा छोड़ना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें