1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. terror of bichchhoo gang in gorakhpur people demand action from cm yogi adityanath acy

योगी जी! माफियाओं पर बुलडोजर चलाना छोड़िए, हमें 'बिच्छू गैंग' के आतंक से बचाइये, बोले गोरखपुर के लोग

गोरखपुर के दक्षिणांचल में इन दिनों बिच्छू गैंग का आतंक छाया हुआ है. लोग डर के साये में जीने को मजबूर हैं. लोगों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से कार्रवाई करने की मांग की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
गोरखपुर में बिच्छू गैंग के सदस्यों ने मचाया आतंक, सीएम योगी से कार्रवाई की मांग
गोरखपुर में बिच्छू गैंग के सदस्यों ने मचाया आतंक, सीएम योगी से कार्रवाई की मांग
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर जनपद के गोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिच्छू गैंग के नाम का एक ग्रुप चर्चा में बना हुआ है. जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप पर एक ग्रुप है, जिसके सदस्यों को बिच्छू गैंग के नाम से जाना जा रहा है. इन लोगों ने गोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में युवती के साथ छेड़खानी की, जब भाई ने इस बात का विरोध दर्ज किया तो उसे बुरी तरीके से पीट दिया गया, जिसके बाद उसका पैर टूट गया. पीड़ित ने थाने पर मामले की तहरीर दी है. तहरीर के आधार पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी.

पीड़ित ने तहरीर में लिखा है कि गांव का एक लड़का बिच्छू गैंग नाम के एक ग्रुप का सदस्य है. मंगलवार को दोपहर में उसका गांव के किसी युवक के साथ विवाद हो गया. इस विवाद की सूचना जैसे ही व्हाट्सएप ग्रुप पर बिच्छू गैंग नाम के ग्रुप के सदस्यों को मिली, थोड़ी देर में बड़ी संख्या में युवक इकट्ठा हो गए. इन युवकों ने पीड़ित के साथ गाली गलौज करना शुरू कर दिया. जब पीड़ित की बहन ने इस बात का विरोध जताया तो उनकी बहन के साथ भी अश्लील हरकत और छेड़खानी की गई. जब पीड़ित भाई ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई, जिससे उसका पैर टूट गया. वहीं, सीओ गोला ने बिच्छू गैंग जैसे किसी ग्रुप के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है.

मामला संज्ञान में आया है. थानाध्यक्ष को कार्रवाई करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है. जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.
जगतराम कनौजिया, सीओ गोला

कौन है यह बिच्छू गैंग?

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो कि मंगलवार का बताया जा रहा है. इस वीडियो में बड़ी संख्या में युवक इकट्ठा होकर एक पक्ष के दरवाजे पर मारपीट कर रहे हैं और आतंक मचा रहे हैं. व्हाट्सएप पर एक ग्रुप है, जिससे जुड़े सदस्यों को गोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिच्छू गैंग के नाम से जाना जा रहा है. यह लोग व्हाट्सएप ग्रुप में किसी भी घटना की जानकारी दिए जाने पर आधे घंटे के भीतर घटनास्थल पर पहुंचकर मारपीट करने तक को उतारू हो जाते हैं. सिर पर लाल पगड़ी इनका प्रतीक है.

गोला थाना क्षेत्र में इस ग्रुप से जुड़े लोगों ने पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दिया है. इस मामले में चिल्लूपार से पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी ने भी सोशल मीडिया के जरिए प्रशासन से इसकी शिकायत की है.

बीते मई माह में मिश्रौली गांव में भाजपा के नेता के घर चढ़कर के कुछ लोगों ने पत्थर चलाए थे. इस मामले में भी तब सोशल मीडिया पर बिच्छू गैंग का नाम आया था. इसी मामले को लेकर पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी व बांसगांव भाजपा सांसद कमलेश पासवान ने सोशल मीडिया पर प्रशासन से इसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी.

मेहडा गांव में भी हुई मारपीट में भी बिच्छू गैंग के सदस्यों की बात सामने आई थी. पंचायत चुनाव के दौरान भर्रोह गांव में कुछ युवकों ने घेर कर लाठी-डंडे से, चार-पांच युवकों का सिर फोड़ दिया था. उस घटना में भी तब इस गैंग का नाम सामने आया था.

(रिपोर्ट- अभिषेक पांडेय, गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें