1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur uttar pradesh latest news more then 50 bats found died in gorakhpur district administrations engaged in investigation

गोरखपुर में चमगादड़ों की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटा प्रशासन

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
गोरखपुर के बेलघट में मंगलवार को लोगों ने एक साथ कई चमगादड़ों को एक ही जगह पर मरा हुआ पाया.
गोरखपुर के बेलघट में मंगलवार को लोगों ने एक साथ कई चमगादड़ों को एक ही जगह पर मरा हुआ पाया.
Twitter

यूपी के गोरखपुर में अचानक चमगादड़ों के मरने की एक अजीब घटना ने पूरे जिले में सनसनी फैला दी. दरअसल गोरखपुर के बेलघट में मंगलवार को लोगों ने एक साथ कई चमगादड़ों को एक ही जगह पर मरा हुआ पाया.वहीं कुछ चमगादड़ जमीन पर तड़प रहे थे.यह खबर जैसे ही लोगों के बीच गई,देखते ही देखते लोगों के बीच हड़कंप मच गया. लोगों ने फौरन स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी.

स्थानीय लोगों ने जब अचानक वहां चमगादड़ों को जमीन पर अचेत व मृत पड़ा देखा तो वो काफी सहम गए और लोगों के बीच तरह-तरह की कहानी चलने लगी.कुछ लोग कोरोना संक्रमण को इसका कारण बता रहे थे. जिसके कारण स्थानिय लोगों के बीच चिंता और अधिक बढ़ गई. हालांकि वन विभाग ने इस तरह की अफवाहों का खंड़न किया है.समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, वन विभाग के डीएफओ अवनीश कुमार ने चमगादड़ों के मौत की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि 52 चमगादड़ों को एक स्थान पर मृत पाया गया है. जिसमें 3 चमगादड़ों के शव को पोस्टमार्टम के लिए इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टीच्यूट ( IVRI ) बरेली भेज दिया गया है.

डीएफओ अवनीश कुमार ने बताया कि भीषण गर्मी के कारण हीट स्ट्रोक या कीटनाशकों के कारण भी ये मौतें हो सकती है.अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता.उन्होंने कहा कि इन मौतों को कोरोना से जोड़ना सही नहीं है.हमें पोस्टमार्टम के जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें