1. home Home
  2. state
  3. up
  4. defense minister rajnath singh lucknow visit today give projects worth 1710 crores to up slt

लखनऊ पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, 1710 करोड़ की 180 परियोजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे. यहां उन्होंने 1710 करोड़ की 180 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज आएंगे लखनऊ
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज आएंगे लखनऊ
फाइल फोटो

ईDefense Minister Rajnath Singh Lucknow visit : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज एक दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे. यहां आने के बाद वे पूर्व मु्ख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने लखनऊ में 1710 करोड़ की लागत से 180 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि वे लखनऊ को देश का नंबर वन शहर बनाना चाहते हैं, जिसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. उनकी इच्छा है कि शहर का यातायात ऐसा हो कि लोग बिना जाम में फंसे कहीं भी जा सकें.

जानकारी के अनुसार, राजनाथ सिंह की ओर से जो सौगात दी गई, उसमें चौक फ्लाईओवर और किसान पथ का लोकार्पण सबसे अहम रहा. इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन और वित्त मंत्री सुरेश खना भी मौजूद रहे. यह कार्यक्रम चौक स्टेडियम मल्टीलेवल पार्किंग के पास 12 बजे से शुरू हुआ. इसके साथ लखनऊ विकास प्राधिकरण, नगर निगम, स्वास्थ्य की योजनाओं का लोकार्पण भी हुआ.

इस दौरान चौक में बने करीब ढाई किलोमटर लम्बे फ्लाईओवर को भी शुरू कर दिया गया. करीब 142 करोड़ की लागत से बने से इस फ्लाईओवर के बनने से पुराने लखनऊ के लाखों लोगों को राहत मिलेगी. जिन योजनाओं की सौगात दी गई, उनमें नगर निगम, अमृत योजना, स्मार्ट सिटी योजना की 352 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण शामिल है.

इसके अलावा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पांच सौ करोड़ से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इसमें तीन सीएचसी, बच्चों का अस्पताल सहित 20 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है.

दिवंगत कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

इन कार्यक्रमों के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को आज बीजेपी ने श्रद्धांजलि दी. बीजेपी के सभी 1918 मंडलों में दिवंगत कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी गई.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें