1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cm yogi virtually inaugurated pepsico india largest greenfileds foods manufacturing plant know its benefits up news acy

सीएम योगी ने पेप्सिको इंडिया के ग्रीनफिल्ड फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का किया उद्घाटन, जानें इसके लाभ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेप्सिको इंडिया के सबसे बड़े ग्रीनफिल्ड फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस निवेश से युवाओं के लिए भी अवसर आएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Yogi inaugurated Pepsico India foods manufacturing plant
CM Yogi inaugurated Pepsico India foods manufacturing plant
Twitter

CM Yogi inaugurated Pepsico India largest greenfileds foods manufacturing plant: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में पेप्सिको इंडिया के सबसे बड़े ग्रीनफिल्ड फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस इकाई का उद्घाटन करते हुए खुशी हो रही है. मुझे विश्वास है कि इस निवेश से न केवल पेप्सिको को लाभ होगा, बल्कि युवाओं के लिए भी अवसर आएंगे. प्रशासन उन्हें (पेप्सिको) प्रोत्साहन का समय पर वितरण सुनिश्चित करे.

सीएम योगी ने कहा, प्रदेश की पवित्र ब्रज भूमि के कोसी कलां में आज पेप्सिको इंडिया के नए प्लांट के उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित यूपी सरकार के मंत्रीगण, पेप्सिको इंडिया से जुड़े सदस्यगण, ब्रज भूमि के सभी नागरिकों व किसान भाइयों को मैं हृदय से बधाई व शुभकामनाएं देता हूं.

उन्होंने कहा, किसानों की आमदनी बढ़ाने हेतु ब्रज क्षेत्र में खाद्य प्रसंस्करण की अत्याधुनिक इकाइयां स्थापित करने की मांग वर्षों से थी. सरकार की औद्योगिक नीति के अंतर्गत पेप्सिको इंडिया ने कोसी कलां में यह बड़ा निवेश किया है. आज इस इकाई का उद्घाटन हो रहा है.

सरकार की सोच उसकी कार्यपद्धति में भी दिखाई देती है

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की सोच उसकी कार्यपद्धति में भी दिखाई देती है. जब सरकार की सोच सकारात्मक होती है तो निवेश बढ़ता है और निवेश रोजगार का सृजन करता है. आत्मनिर्भरता और स्वावलंबन के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करता है.

उन्होंने कहा कि आज भगवान श्रीकृष्ण की पावन भूमि मथुरा के कोसी कलां में ₹800 करोड़ से अधिक की इस यूनिट का उद्घाटन करते हुए मुझे प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है. सरकार व निवेशक जब साथ मिलकर एक सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे तो उसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे.

बता दें, मथुरा के कोसी कलां में स्थापित फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन देश में पेप्सिको का सबसे बड़ा निवेश है. इस प्लांट से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 1500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. साथ ही, पांच हजार से अधिक किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा. पेप्सिको इंडिया ने सालाना एक लाख 50 हजार टन आलू खरीदने की संभावना जताई है. पेप्सिको का उद्देश्य साल 2022 तक देश में अपने स्नैक्स के बिजनेस को दोगुना करने की है.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें