1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath government reach janta ke dwar from today rkt

उत्तर प्रदेश में आज से सरकार जनता के द्वार, CM योगी ने मंत्रियों को दिया टास्‍क, जानें पूरा प्‍लान

बता दें कि मंत्री समूह 15 मई तक अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को प्रस्तुत करेंगे. रिपोर्ट के आधार पर कैबिनेट बैठक में आगे का रोडमैप तैयार किया जाएगा. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को आगरा और ब्रजेश पाठक को वाराणसी मंडल की जिम्मेदारी सौंपी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
सोशल मीडिया

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में दोबारा सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार नये विजन के साथ काम कर रहे हैं. वहीं अपने नए विजन और कार्यप्रणाली के साथ सीएम योगी ने सारे मंत्रियों को जिलों का दौरा करने को कह दिया है. इसके जरिए भावी कार्ययोजना के साथ सरकार जनता के द्वार पहुंचेगी. बता दें कि प्रदेश सरकार शुक्रवार से रविवार तक जनता के द्वार रहेगी। 18 मंडलों के लिए उप मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों के नेतृत्व में गठित मंत्री समूह मंडल मुख्यालयों और जिलों का दौरा कर सरकार की योजनाओं और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे.

मंडलों के भ्रमण के लिए दोनों उप मुख्यमंत्री की टीम में एक-एक राज्य मंत्री को शामिल किया गया है. शेष 16 कैबिनेट मंत्रियों की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समूह बनाए गए हैं। इनमें एक राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और एक राज्यमंत्री नियुक्त शामिल है. समूह भ्रमण के दौरान जन चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनेंगे और जनता से सीधा संवाद करेंगे. बता दें कि कुछ दिनों पहले सीएम ने कहा था कि प्रतिनिधि जन चौपाल का कार्यक्रम अवश्य करें, सीधा जनता से संवाद करें. किसी एक विकास खंड तहसील का औचक निरीक्षण करें.

बता दें कि मंत्री समूह 15 मई तक अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को प्रस्तुत करेंगे. रिपोर्ट के आधार पर कैबिनेट बैठक में आगे का रोडमैप तैयार किया जाएगा. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को आगरा और ब्रजेश पाठक को वाराणसी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह को मुरादाबाद मंडल की जिम्मेदारी सौंपी है. सीएम योगी ने मंगलवार को कहा था कि आगामी विधानसभा सत्र से पूर्व मंत्रिपरिषद के प्रदेश भ्रमण का कार्य पूरा कर लेना होगा. तीन दिवसीय मंडलीय भ्रमण के दौरान हर टीम को एक जनपद में कम से कम 24 घंटे रहना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें