1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bsp chief mayawati expressed sympathy for jailed sp mla azam khan nrj

जेल में बंद सपा विधायक आजम खान के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने जताई हमदर्दी, बोलीं- न्याय का गला घोंट रहे?

सुप्रीम कोर्ट ने भी एक दिन पहले सुनवाई में एक के बाद एक कई मुकदमे दर्ज होने पर उत्‍तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार पर सवाल उठाए थे. अब बसपा प्रमुख मायावती ने एक ट्वीट कर अपनी मंशा का कुछ ईशारा क‍िया है. उन्‍होंने तकरीबन सवा दो साल से जेल में बंद सपा विधायक आजम खान के लिए हमदर्दी जताई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
BSP Chief Mayawati
BSP Chief Mayawati
Social Media

Lucknow News: सीतापुर जेल में बंद आजम खान को लेकर दूसरे दलों के नेताओं में हमदर्दी बढ़ती जा रही है. सुप्रीम कोर्ट ने भी एक दिन पहले सुनवाई में एक के बाद एक कई मुकदमे दर्ज होने पर उत्‍तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार पर सवाल उठाए थे. अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने एक ट्वीट कर अपनी मंशा का कुछ ईशारा क‍िया है. उन्‍होंने तकरीबन सवा दो साल से जेल में बंद सपा विधायक आजम खान के लिए हमदर्दी जताई है.

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, 'यूपी और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में भी, कांग्रेस की ही तरह, टारगेट करके गरीबों, दलितों, अदिवासियों और मुस्लिमों को जुल्म-ज्यादती की जा रही है. जिससे जुल्म-ज्यादती और भय आदि का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है. यह अति-दुःखद, जबकि दूसरों के मामलों में इनकी कृपादृष्टि जारी है.' उन्होंने आगे लिखा, 'क्रम में यूपी सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण, इसी क्रम में यूपी सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण और वरिष्ठ विधायक आजम खान को करीब सवा दो वर्षों से जेल में बंद रखने का मामला काफी चर्चाओं में है. लोगों की नजर में न्याय का गला घोंटना नहीं तो और क्या है?' उन्‍होंने ट्वीट में आगे लिखा, 'साथ ही, देश के कई राज्यों में जिस प्रकार से दुर्भावना व द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों व मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर भय व आतंक का शिकार बनाकर, उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है, वह अनेकों सवाल खड़े करता है जो अति-चिन्तनीय भी है.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें