26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP: यूपी BJP अध्यक्ष की दौड़ में भूपेंद्र चौधरी का नाम सबसे आगे, जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद लगे कयास

UP News: सूत्रों के अनुसार यूपी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में राज्य सरकार के पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी का नाम सबसे आगे है. भूपेन्द्र चौधरी की बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं.

Lucknow News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) को यूपी में नए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की तलाश है. ये तलाश अब अपने अंतिम पड़ाव में है. सूत्रों के अनुसार, प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में प्रदेश सरकार के पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी का नाम सबसे आगे है. ऐसा इसलिए क्योंकि चौधरी ने बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि, जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

भूपेन्द्र चौधरी ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

भूपेन्द्र चौधरी ने बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. जेपी नड्डा से उनकी मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली. इस बातचीत को बहुत ही सावधानी पूर्वक अंजाम दिया गया, ऐसा इसलिए क्योंकि जब मुलाकात के बाद जेपी नड्डा के आवास से भूपेन्द्र चौधरी की गाड़ियों का काफिला निकला, तो वे गाड़ी में नहीं थे. सूत्रों के अनुसार, मीडिया से बचने के लिए भूपेन्द्र चौधरी, नड्डा के घर के पीछे के गेट से निकले.

भूपेन्द्र चौधरी हो सकते हैं यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भूपेन्द्र चौधरी को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये फैसला लिया है, ताकि जाट वोट बैंक को अपने पाले में लाया जा सके. चौधरी बीजेपी के ऐसा नेता हैं, जिनका पश्चिमी यूपी अच्छा जनाधार है. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान किसानों के मुद्दे को लेकर जाट वोट बैंक ने बीजेपी से दूरी बना ली थी, जिसका पार्टी को काफी खामियाजा भी उठाना पड़ा था. ऐसे में आगामी चुनाव से पहले पार्टी इस वोट बैंक को फिर से अपने पाले में लाने के भरसक प्रयास में जुटी हुई है.

अमित शाह के करीबी माने जाते हैं चौधरी

दरअसल, भूपेन्द्र चौधरी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के काफी करीबी माने जाते हैं. ऐसे में चौधरी को उस वक्त दिल्ली बुला लिया गया, जब बीजेपी अपने नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश में जुटी हुई है. प्रदेश अध्यक्ष के नामों में डिप्टी सीएम केशव मौर्य का नाम भी शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें