1. home Home
  2. state
  3. up
  4. before janmashtami ram gopal yadav compared keshav dev maurya to shri krishna in uttar pradesh slt

जन्माष्टमी से पहले राम गोपाल यादव को केशव देव मौर्य में नजर आए श्री कृष्ण

समाजवादी पार्टी के प्रमुख प्रो. रामगोपाल यादव जनाक्रोश यात्रा के समापन समारोह में पहुंचे. यहां उन्होंने महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राम गोपाल यादव को केशव देव मौर्य में नजर आए श्री कृष्ण
राम गोपाल यादव को केशव देव मौर्य में नजर आए श्री कृष्ण
social media

समाजवादी पार्टी के प्रमुख प्रो. रामगोपाल यादव ने जन्माष्टमी से पहले महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की है. रामगोपाल यादव ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के चुनावी रथ के सारथी महान दल के केशव देव मौर्य होंगे.

यूपी विधानसभा से पहले उन्होंने कहा कि जब-जब अन्याय होता है, अत्याचार होता है, तब-तब केशव लोगों की रक्षा के लिए अवतार लेते हैं. चाहे द्रौपदी का चीर हरण हो या अत्याचार, अन्याय के अंत के लिए केशव ने अवतार लेकर लोगों को बचाया है. बता दें कि रामगोपाल यादव सैफई में महान दल की जनाक्रोश यात्रा के समापन के अवसर पर सैफई महोत्सव पंडाल में आयोजित रैली के दौरान ये बात कही.

प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य का जो नाम है, उसको सब जानते हैं. लेकिन नाम की महत्वता क्या है, इसको भी जान लीजिएगा. एक वक्त था जब कभी लोगों पर संकट आया, उस समय केशव देव मोर्य ने सबकी मदद की.

ऐसे ही जब-जब इस धरती पर चीरहरण हुआ, तब तब केशव आए और आज भी चीरहरण हो रहे हैं, इसलिए महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन किया और सपा मुखिया को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में क्राइम काफी हद तक बढ़ गया है. महिलाओं के साथ आए दिन हैवानियत होती है, किसी भी व्यक्ति को मामलू विवाद के चलते मौत के घाट उतार दिया जाता है, चोरी-डकैती जैसे मामले तो आम हो गए है. ऐसे में इन सभी समस्याओं से निजात सिर्फ और सिर्फ कैशव देव मोर्य दिला सकते हैं.

केशव देव मौर्या ने देश-प्रदेश और समाज को अत्याचारियों से बचाने के लिए सपा मुखिया के साथ गठबंधन किया है. उन्होंने कहा कि यहां कि सरकार अन्याय की पर्यायवाची हो गई है. महिलाएं, बेरोजगारों और युवाओं के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं. सरकार को हटाने के लिए लोगों को सड़कों पर उतरना होगा. यह सरकार कोरोन काल में लोगों को ऑक्सीजन और चिकित्सीय सुविधा नहीं दे पाई. महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने कहा कि यूपी में उनकी पार्टी और सपा मिलकर अखिलेश यादव के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को सत्ता से उखाड़कर फेंकेगी और अखिलेश यादव प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें