1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ayodhya paramhans das warning water mausoleum house arrest up police avh

UP: जल समाधि की चेतावनी देने वाले संत परमहंस दास हाउस अरेस्ट, अयोध्या में आश्रम के बाहर पुलिस की तैनाती

अयोध्या के तपस्वी छावनी के पास भारी पुलिस बलों की तैनाती की गई है. वहीं पुलिस ने संत परमहंस दास को हाउस अरेस्ट कर लिया है. परमहंस दास ने आज 12 बजे जल समाधि लेने की चेतावनी दी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
परमहंस दास
परमहंस दास
Facebook

अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस की जल समाधि की चेतावनी के बाद यूपी पुलिस एक्शन में है. बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस ने परमहंस को हाउस अरेस्ट कर लिया है. वहीं उनके आश्रम के पास भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है. परमहंस ने चेतावनी दी थी कि दो अक्टूबर तक अगर देश हिंदू राष्ट्र नहीं हुआ तो वे जल समाधि ले लेंगे

रिपोर्ट के मुताबिक अयोध्या (Ayodhya) के तपस्वी छावनी के पास भारी पुलिस बलों की तैनाती की गई है. वहीं पुलिस ने संत परमहंस दास को हाउस अरेस्ट कर लिया है. इसी बीच परमहंस दास ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि जब मुस्लिमों को एक अलग राष्ट्र मिल सकता है, तो भारत हिंदू राष्ट्र क्यों नहीं हो सकता है.

क्या है मामला- बता दें कि पिछले दिनों परमंहस दास ने ऐलान किया था कि अगर 2 अक्टूबर को भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया, तो जल समाधि ले लूंगा. उनके इस ऐलान के बाद से ही यूपी पुलिस सतर्क हो गई. इससे पहले भी परमहंस दास कई बार मीडिया में सुर्खियों बटोर चुके हैं.

बताते चलें कि इससे पहले भी परमहंस दास राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की मांग कर चुके हैं. वहीं जब अयोध्या में भूमि विवाद का मामला गर्माया था, तो परमहंस दास ने कांग्रेस और आप पर बड़ा आरोप लगाया था. परमहंस दास ने कहा था कि आप और कांग्रेस अयोध्या में भूमि फर्जी का मामला उठाने पर 100 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें