1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra poisonous liquor case update forensic science laboratory preliminary testing confirmed 10 deaths due to poisonous liquor in agra of uttar pradesh policemen suspended slt

आगरा में जहरीली शराब से ही हुई थी 10 मौत, FSL की जांच में हुई पुष्टि, कई पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

यूपी के आगरा में जहरीली शराब पीने से ही 10 लोगों की मौत हुई है. फॉरेंसिक लैब की प्रारंभिक रिपोर्ट में यह पुष्टि हुई है, जिसमे पाया गया है कि मृतकों ने जो शराब पी थी, वह जहरीली थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी में जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत.
यूपी में जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत.
Twitter

यूपी में जहरीली शराब से हो रहे मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आगरा में भी शराब पीने से बीते 4 दिनों में 10 मौत हुई है. हालांकि प्रशासन लगातार इस बात से मना कर रहा था. ऐसे में अब फॉरेंसिक साइंस लैब (FSL) की रिपोर्ट में यह पुष्टि हुई है, जिसमे पाया गया है कि मृतकों ने जो शराब पी थी, वह जहरीली थी.

फॉरेंसिक लैब की प्रारंभिक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि, डौकी थाना के गांव कोलारा कलां निवासी मृतक रामवीर और मृतक अनिल, बरकुला निवासी मृतक ग्याप्रसाद और ताजगंज थाना के गांव देवरी निवासी सुनील की भी मौत मिथाइल अल्कोहल की वजह से हुई थी. यही नहीं बीते 4 दिनों में जान गवांने वाले मृतकों की विसरा रिपोर्ट में भी मिथाइल अल्कोहल की पुष्टि हुई है. इससे पुलिस और प्रशासनिक महकमा में हड़कंप मच गया है.

ये हुए निलंबित


लखनऊ के एफएसएल से जब जहरीली शराब से मौत की पुष्टि हो गई तो एडीजी जोन ने कड़ा रुख अपनाते हुए दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. इंस्पेक्टर ताजगंज उमेशचंद्र त्रिपाठी, इंस्पेक्टर डौकी अशोक कुमार और एसओ शमसाबाद राजकुमार गिरि, चौकी इंचार्ज एकता कुलदीप मलिक, बीट सिपाही देवरी अरुण कुमार, बीट सिपाही कौलारा कला सोमवीर, हैड कांस्टेबिल जगजीत सिंह, गांव गढ़ी जहान सिंह के बीट सिपाही उदयप्रताप व गांव मेहरामपुर के बीट सिपाही श्यामसुंदर के निलंबन के आदेश दिए.

छह का कराया पोस्टमार्टम, चार की आई विसरा रिपोर्ट

डौकी थाना क्षेत्र के गांव कोलारा कलां में बीते सोमवार को जहरीली शराब के सेवन से पहले एक व्यक्ति की मौत हुई थी. परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया था, लेकिन पुलिस ने हंगामा होने पर अनिल और रामवीर का पोस्टमार्टम कराया था. दोनों का विसरा फॉरेंसिक लैब भेजा था. गांव बरकुला के गया प्रसाद का भी पोस्टमार्टम कराने के बाद विसरा जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया था. इसके साथ ही ताजगंज थाना क्षेत्र के गांव देवरी में सुनील का पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद विसरा भी जांच के लिए भेजा था.

4 दिनों में हुई 10 लोगों की मौत

  • कौलारा कला गांव - 3

  • बरकुला गांव - एक

  • ताजगंज के गांव देवरी - 4

  • शमसाबाद के गढ़ी जहान - 2

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें