1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. 46 people died so far after consuming poisonous liquor in aligarh up samachar jahrili sharab amh

जहरीली शराब का कहर : लगी लाशों की कतार, यूपी के अलीगढ़ में अब तक 46 लोगों की मौत

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Aligarh Poisonous Liquor
Aligarh Poisonous Liquor
पीटीआई

Aligarh Poisonous Liquor : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब से मौतों का आलम यह है कि पोस्टमार्टम के लिए लाशों की कतार लग गई. शुक्रवार सुबह से शुरू हुए सिलसिले में शनिवार शाम तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 18 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. उधर, दोपहर तक प्रशासन सिर्फ 22 मौतों की ही पुष्टि कर रहा था जबकि 35 शवों का पोस्टमार्टम हो चुका था. शेष के जारी थे.

शुक्रवार को हुए घटनाक्रम के बाद शनिवार सुबह टप्पल के गांव मादक, कस्बा जट्टारी से चार और पिसावा के गांव शादीपुर से पांच, करसुआ बॉटलिंग प्लांट के एक चालक, बिहारीपुर से भी मौतों की सूचना मिलने का क्रम शुरू हो गया. इन खबरों पर दौड़ी पुलिस प्रशासनिक टीमों ने लोगों को अस्पताल भिजवाना शुरू किया. वहीं, डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की दो टीमें व सिटी मजिस्ट्रेट पोस्टमार्टम केंद्र पर पोस्टमार्टम कराए जाने की व्यवस्थाओं में जुटे रहे. इसके साथ सुबह से ही अस्पतालों से शवों के पोस्टमार्टम केंद्र पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था.

शासन को रिपोर्ट देने को टीम का डेरा

शासन के निर्देश पर लखनऊ से आई आईबी के आधा दर्जन सदस्यों की टीम ने यहां डेरा डाल दिया है. हर पहलू पर यह टीम शासन को पल-पल कर अपडेट दे रही है. एसएसपी कलानिधि नैथानी के अनुसार इस मामले में अब तक 6 लोगों को जेल भेजा जा चुका है, जबकि बाकी इनामियों व शराब तस्कर रैकेट से जुड़े अन्य लोगों की तलाश में छह टीमें लगातार दबिश दे रही हैं. डीएम चंद्रभूषण सिंह ने दोपहर दो बजे तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि की है.

अब मौतों के आंकड़े दबाने में जुटा प्रशासन

जहरीली शराब से देहात के पांच क्षेत्रों में लगातार मौतें हो रही हैं मगर प्रशासन इन्हें छिपाने में जुटा है. 22 शवों के शुक्रवार रात 2 बजे तक पोस्टमार्टम हो चुके थे. छह शव रात में ही पोस्टमार्टम के लिए रखे थे. सुबह से फिर शव आने लगे. डीएम ने दोपहर 2 बजे यह बयान जारी कियाकि अब तक 22 मौत ही हुई हैं, जबकि उस समय तक 36 शव पोस्टमार्टम केंद्र पर पहुंच चुके थे. भाजपा सांसद सतीश गौतम ने भी पोस्टमार्टम केंद्र पहुंचकर 35 मौतें होने की बात कही थी. लेकिन दोपहर 2 बजे के बाद प्रशासन ने मौतों की संख्या पर कोई अपडेट नहीं दिया.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें