1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan police recovered 1222 kg silver worth rs 8 crore from bus going from gujarat to agra mtj

गुजरात से आगरा जा रही बस से राजस्थान पुलिस ने 8 करोड़ रुपये की 1,222 किलोग्राम चांदी जब्त की

राजस्थान के उदयपुर जिले के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र में पुलिस ने निजी बस से चांदी की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने रविवार को बताया कि बरामद चांदी की बाजार में कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये आंकी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पैकेट में भरी थी चांदी की ईंटें और जेवरात
पैकेट में भरी थी चांदी की ईंटें और जेवरात
Social Media

जयपुर: गुजरात से आगरा जा रही एक बस से पुलिस ने 8 करोड़ रुपये मूल्य की करीब 1222 किलोग्राम चांदी जब्त की है. राजस्थान के उदयपुर जिले के गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र में पुलिस ने निजी बस से चांदी की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने रविवार को बताया कि बरामद चांदी की बाजार में कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये आंकी गयी है.

अहमदाबाद से आगरा जा रही थी बस

पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर शुक्रवार रात को अहमदाबाद से आगरा जा रही एक निजी बस की जांच की गयी. इसमें से लदे पार्सल से चांदी की ईंटें और आभूषण मिली. गोवर्धन विलास थाना के थानाधिकारी चैल सिंह ने रविवार को बताया कि बस चालक से जब पूछताछ की गयी, तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया.

450 किलो चांदी की ईंटें, 772 किलो चांदी के आभूषण

उन्होंने बताया कि न ही चालक के पास बस में ले जायी जा रही लगभग 1222 किलोग्राम चांदी के कोई दस्तावेज मिले. उन्होंने बताया कि बस से बरामद लगभग 1222 किलोग्राम चांदी में 450 किलोग्राम चांदी की ईंटें और 772 किलोग्राम चांदी के आभूषण हैं. चांदी के पार्सल को अहमदाबाद से बस में लादा गया था और इन्हें उदयपुर सहित जयपुर और आगरा के विभिन्न स्थानों पर उतारा जाना था.

श्रीनाथ ट्रेवल्स की बस से बरामद हुई चांदी

अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल मामले की जांच कर रहा है. यदि पार्सल अवैध पाया गया, तो इस संबंध में मामला दर्ज किया जायेगा. हिंदी न्यूज चैनल आज तक के मुताबिक, अहमदाबाद की ओर से राजस्थान जा रही श्रीनाथ ट्रेवल्स की बस से ये चांदी की सिल्लियां और चांदी के जेवरात बरामद हुए हैं. इन पार्सलों को उदयपुर, नाथद्वारा समेत कई अन्य जगहों पर उतारा जाना था. पुलिस उस जगह पर भी जाकर जांच करेगी, जहां से इन पार्सलों को बस में लोड किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें