1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. jodhpur clash more than 100 people arrested tight security in area cm ashok gehlot said this prt

Jodhpur Clash: 100 से ज्यादा गिरफ्तारी, इलाके में कड़ी सुरक्षा, CM अशोक गहलोत ने कही ये बड़ी बात

जोधपुर पुलिस आयुक्त नवज्योति गोगोई ने हिंसा को लेकर कहा है कि, स्थिति नियंत्रण में है. पूरे इलाके में पर्याप्त बल तैनात कर दिया गया है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. गोगोई ने बताया कि, हिंसा की घटना पर 13 प्राथमिकी दर्ज की गई है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jodhpur Clash: CM Ashok Gehlot
Jodhpur Clash: CM Ashok Gehlot
Twitter

Jodhpur Clash: राजस्थान के जोधपुर में बीते दिनों हुई हिंसा के बाद फिलहाल इलाके में शांति है. हिंसा मामले को लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि, हिंसा के मामले में किसी तरह का भी समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि, दंगा किसी कीमत पर नहीं हो, अगर कहीं तनाव होगा तो कार्रवाई की जाएगी. सीएम अशोक गहलोत ने चेतावनी भरे लहजे मेंकहा कि हिंसा में जो भी भागीदार बनते हैं चाहे वो किसी भी धर्म के हो, पार्टी के हो, जाति या वर्ग के हो सभी के साथ समान व्यवहार किया जाएगा.

नियंत्रण में स्थिति

वहीं, जोधपुर में हिंसा के बाद फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. जोधपुर पुलिस आयुक्त नवज्योति गोगोई ने हिंसा को लेकर कहा है कि, स्थिति नियंत्रण में है. पूरे इलाके में पर्याप्त बल तैनात कर दिया गया है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. गोगोई ने बताया कि, हिंसा की घटना पर 13 प्राथमिकी दर्ज की गई है और सौ से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है.

UN तक पहुंची जोधपुर हिंसा की चर्चा

गौरतलब है कि जोधपुर में हुई हिंसा की चर्चा संयुक्त राष्ट्र में भी हो रही है. यूएन के प्रवक्ता ने भारत सरकार और एजेंसियों को शहर में शांति और सद्भावना सुनिश्चित करने का आह्वान किया है. यूएन प्रमुख ने सभी समुदायों के लोगों को साथ मिलकर काम करने की अपील की है.

कैसे शुरू हुआ विवाद

बता दें, बीते सोमवार देर रात जोधपुर शहर के जालोरी गेट चौराहा पर धार्मिक झंडा हटाने को लेकर विवाद शुरू हुआ. इके बाद दो समुदाय के लोग आमने सामने हो गए. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया की दोनों ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई. इधर हिंसा के बाद प्रशासन ने 10 जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया था. हालांकि अभी पूरे इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है. इलाके में अभी शांति है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें