1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. ajmer dargah maulvi salman chishti arrested for threatening nupur sharma prt

Salman Chishti Arrested: नुपुर शर्मा को धमकाने का मामला, अजमेर दरगाह का मौलवी सलमान चिश्ती गिरफ्तार

राजस्थान की अजमेर पुलिस (Rajasthan News) ने भड़काऊ बयान देने के आरोप में अजमेर दरगाह (Ajmer Dargah) के खादिम और दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया हैं. चिश्ती ने नूपुर शर्मा के कत्ल करने पर इनाम देने का ऐलान किया था.

By Agency
Updated Date
Salman Chishti Arrested
Salman Chishti Arrested
Twitter, ani

Salman Chishti Arrested: राजस्थान की अजमेर पुलिस ने निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में मंगलवार रात अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया हैं. सलमान चिश्ती ने कथित रूप से नूपुर शर्मा के कत्ल करने पर इनाम देने का ऐलान किया था. बता दें, सलमान चिश्ती दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है.

खादिम के खिलाफ दर्ज किया गया था मामला: दरगाह पुलिस थाने में सोमवार को एक शख्स ने सलमान चिश्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. वीडियो में वह दावा करता दिख रहा है कि वह 'नूपुर शर्मा का सिर लाने वाले को अपना घर सौंप देगा.' वीडियो में चिश्ती ने कहा,'वह पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने पर उसको खुले आम गोली मार देते.' चिश्ती ने वीडियो में कहा है,' जो कोई भी उस नूपुर शर्मा का सिर लाकर देगा वह उसे अपना घर दे देगा.'

उन्होंने वीडियो में कहा ‘‘ आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा. यह मैं अजमेर राजस्थान से कह रहा हूं और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार से है.'' दरगाह थानाधिकारी दलवीर सिंह फौजदार ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया और आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है. उन्होंने बताया कि आरोपी अपराधी प्रवृत्ति का है.

4 आरोपी हो चुके हैं गिरफ्उतार: ल्लेखनीय है कि 17 जून को अजमेर दरगाह के मुख्य द्वार से कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में हाल ही में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि इसका वीडियो पहले से चल रहा था लेकिन उक्त गिरफ्तारियां उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले के बाद की गईं.

अजमेर दरगाह के दीवान ने किया बयान से किनारा: इस बीच वीडियो की निंदा करते हुए अजमेर दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान के कार्यालय ने कहा कि आरोपी खादिम द्वारा वीडियो में व्यक्त किये गये इस तरह के संदेशो को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता. कार्यालय ने कहा कि यह उनका अपना व्यक्तिगत बयान है और निंदनीय है. उल्लेखनीय है कि उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले में दो मुख्य आरोपियों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें