1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. khargone violence shivraj singh chouhan compensate for loss from rioters burnt houses rebuilt smb

Khargone Violence: सीएम शिवराज का ऐलान, नुकसान की भरपाई अभी सरकार करेगी बाद में दंगाइयों से वसूला जाएगा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को खरगोन हिंसा पर बड़ा बयान दिया है. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि खरगोन में पूरी तरह से शांति है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Khargone Violence: सीएम शिवराज सिंह ने कहा, खरगोन में पूरी तरह से शांति
Khargone Violence: सीएम शिवराज सिंह ने कहा, खरगोन में पूरी तरह से शांति
ट्वीटर

Khargone Violence: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को खरगोन हिंसा पर बड़ा बयान दिया है. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि खरगोन में पूरी तरह से शांति है और हमने फैसला किया है कि जिनके घरों और संपत्तियों को दंगाइयों के द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है उसमें 10 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें फिर से बनाया जाएगा. शासन इसमें सहयोग करेगा.

घायलों के निशुल्क इलाज की व्यवस्था

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि आंशिक क्षतिग्रस्त मकानों की संख्या 70 हैं, उनको भी शासन की सहायता से हम खुद ठीक कराएंगे. उन्होंने कहा कि खरगोन हिंसा में जो घायल है, उनके निशुल्क इलाज की व्यवस्था की जा रही है. साथ ही जिनकी आजीविका को नुकसान पहुंचा है, उनकी आजीविका को भी हम फिर से खड़ी करावाएंगे.

नुकसान की भरपाई दंगाइयों से करेगी सरकार

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब तक मेरे पास 16 लोगों की सूची आई हैं. नुकसान की भरपाई अभी सरकार करेगी बाद में दंगाइयों से वसूला जाएगा. दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि उनकी सरकार दंगों (Khargone Riots) में लिप्त पाए गए किसी व्यक्ति को नहीं बख्शेगी. साथ ही उन्होंने खरगोन में हुई हिंसा में कथित तौर से शामिल लोगों के अवैध ढांचों को गिराने की कार्रवाई को भी उचित ठहराया. बता दें कि रामनवमी समारोह के दौरान आगजनी और पथराव की घटनाओं के बाद रविवार शाम से खरगोन में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पुलिस ने हिंसा में शामिल 121 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

21 अप्रैल से फिर से मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना शुरू

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 21 अप्रैल से हम फिर से मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना शुरू कर रहे हैं. 21 अप्रैल को पहला कार्यक्रम सीहोर जिले से शुरू होगा. उन्होंने कहा कि मैं खुद उसमें जाऊंगा. 38,000 रुपए की सामाग्री दी जाएगी. 11,000 का चेक, 6,000 अन्य व्यवस्थाओं पर खर्च करने के लिए देंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें