1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. coronavirus in mp rs 5000 per month pension to children who have lost their parents in this corona pandemic free ration amh

Coronavirus in MP : कोरोना से जान जाने पर परिवार को 5,000 रुपये प्रति माह पेंशन, राशन मुफ्त, शिक्षा निशुल्क

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in MP
Coronavirus in MP
pti
  • कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले परिवार को शिवराज सिंह चौहान ने राहत दी

  • बच्चों की शिक्षा का निशुल्क प्रबंध करने का काम सरकार करेगी

  • सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज का कर्ज दिया जाएगा

Coronavirus in MP : कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले परिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहत दी है. उन्होंने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऐसे बच्चे जिनके परिवार से पिता का साया उठ गया, कोई कामाने वाला नहीं बचा, ऐसे परिवारों को 5,000 रुपये प्रति माह पेंशन देने का काम किया जाएगा.

आगे सूबे में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि ऐसे सभी बच्चों की शिक्षा का निशुल्क प्रबंध करने का काम सरकार करेगी ताकि वे अपनी पढ़ाई लिखाई जारी रख सकें. उन्होंने कहा कि पात्रता न होने के बावजूद भी ऐसे परिवारों को मुफ्त राशन सरकार की ओर से उपलब्ध कराया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि इन परिवारों में कोई सदस्य ऐसा है या पति नहीं रहे तो उनकी पत्नी काम धंधा करना चाहे तो उनको सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज का कर्ज दिया जाएगा जिससे वे अपना काम धंधा कर सकें.

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा: इधर मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने का दावा करते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहाहै कि महामारी की तीसरी लहर के खतरे के मद्देजनर चिकित्सा क्षेत्र का बुनियादी ढांचा बढ़ाया जा रहा है. पिछले कुछ दिनों में सूबे में महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप कम हुआ है. अप्रैल के दौरान राज्य में महामारी की संक्रमण दर बढ़कर 25 प्रतिशत तक पहुंच गई थी जो फिलहाल घटकर 13.87 प्रतिशत रह गई है.

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले : मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 8,970 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,00,202 हो गई है.वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 84 और लोगों की मौत हो गयी जिसके बाद मरने वालों की संख्या 6,679 हो गयी है.


भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें