1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. congress to go to court to stop farmer loan waiver scheme in madhya pradesh state congress working president jeetu patwari said bjp came to power with deceit

मध्य प्रदेश में किसान ऋण माफी योजना रोकने पर अदालत जायेगी कांग्रेस, बोले प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी - छल से सत्ता में आयी भाजपा

By Agency
Updated Date
मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और मीडिया सेल के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने की प्रेस वार्ता.
मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और मीडिया सेल के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने की प्रेस वार्ता.
twitter

भोपाल : मध्यप्रदेश कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि यदि प्रदेश सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा चालू की गई किसान ऋण माफी योजना को रोका तो वह इस मुद्दे को अदालत में और 24 विधानसभा सीटों के आगामी उपचुनावों में जनता के बीच ले जाएगी. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और मीडिया सेल के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंगलवार को यहां वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पत्रकार वार्ता में ये जानकारी दी.

छल कर सत्ता में आयी भाजपा

मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और मीडिया सेल के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार को किसानों की कर्जमाफी पर जनादेश मिला था. उनकी सरकार गिराने के बाद भाजपा सरकार किसानों की कर्जमाफी योजना पर षडयंत्र कर रही है. भाजपा सरकार ने किसानों के कर्ज माफ नहीं किए तो वे अदालत में जाएंगे और 24 विधानसभा सीटों के होने वाले उपचुनाव में भी जनता के बीच इस मुद्दे को उठायेंगे. श्री पटवारी ने कहा कि जिस प्रकार भाजपा ने छल करके कांग्रेस से सरकार हड़पी है उससे प्रदेश के किसान और जनता नाराज हैं. कांग्रेस 24 विधानसभा सीटों के आगामी उपचुनाव जीतकर फिर से प्रदेश की सत्ता में वापसी करेगी. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा कांग्रेस पर किसान कर्ज माफी योजना में बड़े पैमाने पर घोटाला करने के आरोप पर पलटवार करते हुए श्री पटवारी ने कहा कि भाजपा सरकार इसकी जैसी चाहे जांच करा सकती है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में भाजपा सरकार जनता की परवाह न करते हुए आपदा को अवसर के तौर पर भुना रही है. भाजपा नेता जगह-जगह लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं.

इंदिरा ज्योति योजना बंद करने से बढ़ी परेशानी

मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और मीडिया सेल के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि कोरोना महामारी में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार जहां पृथकवास में रखे गए एक कोरोना संक्रमित पर व्यक्ति पर 2,444 रुपये खर्च कर रही है वहीं मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार 5,240 रुपये खर्च कर रही है. उन्होंने सवाल किया कि आखिर कोरोना के प्रति मरीज पर खर्च राशि में दो पड़ोसी राज्यों में इतना अंतर क्यों है ? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व विधायकों को खरीद कर कांग्रेस की सरकार को गिराने में खर्च राशि को वसूलने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार शराब व्यापारियों से समझौता कर प्रदेश के राजस्व में 25 प्रतिशत का नुकसान करने जा रही है. श्री पटवारी ने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान पहले मध्यप्रदेश को रेत खनन से 250 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का राजस्व मिलता था जबकि प्रदेश में कमलनाथ की कांग्रेस सरकार आने के बाद रेत खनन की नीलामी से 1400 करोड़ रुपये का राजस्व मिलने लगा था. कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में इंदिरा ज्योति योजना बंद कर दी है. इससे प्रदेश के एक करोड़ बिजली उपभोक्ताओं को बढ़ी हुई राशि के बिजली बिल आने लगे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें