1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. mns demanded to demolished tomb of aurangzeb prt

क्या ढहा दिया जाएगा औरंगजेब का मकबरा! MNS ने की मांग, महाराष्ट्र सरकार पर लगाया यह आरोप

मनसे प्रवक्ता गजानन काले ने औरंगजेब के मकबरे को लेकर कहा है कि शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने भी सामना में कहा था कि मकबरा गिरा दिया जाना चाहिए. काले ने कहा कि, ऐसे में अभी तक मकबरा क्यों हैं. इसे गिराया क्यों नहीं गया. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार नसे भी पूछा है कि वो मकबरे की सुरक्षा क्यों कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
क्या ढहा दिया जाएगा औरंगजेब का मकबरा!
क्या ढहा दिया जाएगा औरंगजेब का मकबरा!
Twitter

Maharashtra News: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना द्वारा मुगल शासक औरंगजेब के मकबरे को ढहाने की मांग के बाद सरकार ने मकबरे की सुरक्षा बढ़ा दी है. सरकार ने मकबरे के बाहर सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ा दी है. ताकी वहां किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे. वहीं, प्रशासन ने पर्यटकों के लिए प्रवेश की भी मनाही कर दी है. गौरतलब है कि बीते दिनों मनसे की ओर से मांग की गई थी कि औरंगजेब के मकबरे को ढहा दिया जाए.

MNS कर रहा मकबरा ढहाने की मांग

मनसे प्रवक्ता गजानन काले ने मामले को लेकर कहा है कि शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने भी सामना में कहा था कि यह मकबरा गिरा दिया जाना चाहिए. काले ने कहा कि, ऐसे में अभी तक यह मकबरा क्यों हैं. इसे गिराया क्यों नहीं गया. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से भी पूछा है कि सरकार मकबरे की सुरक्षा क्यों कर रही है. उन्होंने इसे जले पर नमक छिड़कने जैसा कहा है.

औरंगजेब ने शिवाजी के पुत्र का किया था कत्ल

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रवक्ता गजानन काले ने कहा है कि, औरंगजेब ने शिवाजी के पुत्र संभाजी राजे का बेरहमी से कत्ल करवा दिया था. महाराष्ट्र पर कई बार हमला कर निर्दोष लोगों की जान ली थी. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार द्वारा उसके मकबरे को सुरक्षा प्रदान किया जाना जले पर नमक छिड़कने जैसा है.

ओवैसी गये थे औरंगजेब का मकबरा
गौरतलब है कि कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के नेता सचिन सावंत ने मंगलवार को दावा किया है कि जब देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री थे तब 2019 में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी औरंगाबाद के खुल्दाबाद में मुगल शासक औरंगजेब के मकबरे पर गये थे. उन्होंने कहा कि ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ने 12 मई को औरंगजेब के मकबरे पर फातिहा पढ़ी थी. जिसके बाद फडणवीस ने रविवार को एक रैली में तेलंगाना के इन विधायक के विरूद्ध कार्रवाई नहीं करने को लेकर उद्धव ठाकरे सरकार को निशाना बनाया था.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें