1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra steel company attacked by mob 19 policemen injured prt

महाराष्ट्र के इस्पात कंपनी पर भीड़ ने किया हमला, 19 पुलिसकर्मी घायल, 12 वाहन क्षतिग्रस्त

महाराष्ट्र के पालघर में मजदूर संघ के सदस्यों ने एक इस्पात कंपनी के कर्मचारियों पर हमला कर दिया. हमले में 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए और उनके 12 वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए है. बताया जा रहा है कि, मजदूर संघ के कई सदस्य कंपनी परिसर में घुसे और कथित तौर पर कुछ कर्मचारियों व अधिकारियों को पीटना शुरू कर दिया.

By Agency
Updated Date
महाराष्ट्र: इस्पात कंपनी पर भीड़ ने किया हमला, 27 लोग गिरफ्तार
महाराष्ट्र: इस्पात कंपनी पर भीड़ ने किया हमला, 27 लोग गिरफ्तार
Symbolic Image, FB

महाराष्ट्र के पालघर में मजदूर संघ के 100 से अधिक सदस्यों ने एक इस्पात कंपनी के कर्मचारियों पर हमला कर दिया, जिसे नियंत्रित करने की कोशिश में 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए और उनके 12 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पालघर जिले के बोईसर कस्बे में एक औद्योगिक क्षेत्र स्थित कंपनी परिसर में शनिवार को हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. परिसर में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

पालघर पुलिस के प्रवक्ता सचिन नवादकर ने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है. उनके मुताबिक, कंपनी में मजदूर संघ से संबंधित एक मुद्दा लंबे समय से विचाराधीन है. हालांकि, उन्होंने इस मुद्दे के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी. नवादकर के अनुसार, शनिवार को मजदूर संघ के कई सदस्य कंपनी परिसर में घुसे और कथित तौर पर कुछ कर्मचारियों व अधिकारियों को पीटना शुरू कर दिया.

उन्होंने परिसर में तोड़फोड़ भी की. प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन भीड़ ने कथित तौर पर उस पर पथराव किया. उन्होंने बताया कि पथराव में 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि भीड़ ने पुलिस की 12 जीप के शीशे भी तोड़ दिए.

नवादकर के मुताबिक, पुलिस ने अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ हत्या के प्रयास, दंगा और आपराधिक साजिश समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें