1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra mumbai special nia court extends nia custody of sachin waze till april 7 accused in mansukh hiren death case explosives found in near mukesh ambanis house avd

Mansukh Hiren Death Case : अंबानी के घर के पास विस्फोटक मिलने का मामला, वाजे की NIA हिरासत 7 अप्रैल तक बढ़ाई गयी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mansukh Hiren Death Case
Mansukh Hiren Death Case
twitter
  • अंबानी के घर के पास विस्फोटक मिलने और मनसुख हत्या मामले में सचिन वाजे की हिरासत 7 अप्रैल तक बढ़ी

  • कोर्ट ने NIA को सचिन वाजे को सभी चिकित्सा सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए

  • अंबानी के घर के नजदीक 25 फरवरी को एक स्कॉर्पियो कार में जिलेटिन की छड़ें मिली थीं

मुंबई की एक अदालत ने उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के पास एक एसयूवी गाड़ी में विस्फोटक मिलने तथा कारोबारी मनसुख हिरन की मौत के मामले (Mansukh Hiren Death Case) में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की एनआईए की हिरासत सात अप्रैल तक बढ़ा दी. सचिन वाजे मनसुख हिरेन मौत मामले में आरोपी है. कोर्ट ने NIA को सचिन वाजे को सभी चिकित्सा सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए.

इस मामले में 13 मार्च को गिरफ्तार किये गये वाजे को रिमांड समाप्त होने के बाद यहां विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने छह और दिन के लिए वाजे की रिमांड की मांग की थी. एनआईए के वकील, अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि एजेंसी ने सीसीटीवी फुटेज के डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिंग (डीवीआर) और लैपटॉप जैसे साक्ष्य जब्त कर लिये हैं और इनकी पड़ताल की जरूरत है. अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद वाजे की हिरासत सात अप्रैल तक बढ़ा दी.

इधर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को इस मामले में एक क्लब के मालिक का बयान दर्ज किया और एक और मर्सिडीज कार जब्त की है.

एजेंसी ने शुक्रवार को दक्षिण मुंबई में एक होटल के अंदर स्थित `सोशल क्लब' की तलाशी ली थी. अधिकारी ने बताया कि एनआईए क्रिकेट सट्टेबाज नरेश गौड़ तथा निलंबित पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे के साथ क्लब के मालिक के कथित संबंधों की जांच कर रही है. क्लब के मालिक को सुबह करीब 11 बजे एनआईए कार्यालय में जाते हुए तथा शाम को चार बज कर करीब पचास मिनट पर बाहर आते देखा गया.

गौरतलब है कि अंबानी के घर के नजदीक 25 फरवरी को एक स्कॉर्पियो कार में जिलेटिन की छड़ें मिली थीं. मनसुख हिरन ने तब दावा किया था कि यह कार एक सप्ताह पहले चोरी की गयी थी और उस समय उनके पास थी. बाद में हिरन पांच मार्च को ठाणे के एक क्रीक में मृत मिले थे.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें