1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra complete lockdown latest news updates cm uddhav thackeray may announced in lockdown from april 21 all ministers appealed smb

महाराष्ट्र में कंप्लीट लॉकडाउन को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे कल रात 8 बजे के बाद करेंगे घोषणा, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.
फाइल फोटो.

Lockdown In Maharastra महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए उद्धव सरकार ने सख्ती का मूड बना लिया है. मुख्यमंत्री उद्ध्रव ठाकरे ने राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर जल्द ही घोषणा करने वाले है. महाराष्ट्र सरकार में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस बारे में मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में बुधवार रात 8 बजे के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लॉकडाउन के बारे में घोषणा करेंगे. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं इसके बारे में निर्णय लेंगे. मंत्रीमंडल ने यह उन पर सौंपा है.

उधर, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा कि मेडिकल और ऑक्सीजन की सप्लाई की कमी को देखते हुए राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है. इसके बारे में दिशानिर्देश जल्द ही घोषित किए जाएंगे. वहीं, कोरोना से राज्य में बिगड़ते हालात के बाद महाराष्ट्र सरकार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है. महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि कोरोना को लेकर राज्य में जो हालात हैं उसके बाद यह फैसला किया गया है.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान यहां 58,924 नए केस सामने आए हैं. इसी दौरान 351 लोगों की मौत भी हुई है. इस बीच सरकार की ओर से दिशानिर्देश जारी की गई हैं. इसके तहत किराना, फल-सब्जियों की दुकानें, डेयरी, बेकरी, कन्फेक्शनरी, खाने-पीने की दूसरी वस्तुओं की दुकानें और कृषि उपज मंडी सुबह सात बजे से ग्यारह बजे के तक खोली जा सकेंगी. वहीं, रेस्तरां और ई-कॉमर्स के जरिए होम डिलीवरी की परमिशन रात आठ बजे तक रहेगी. ये नियम संबंधित जिलाधिकारी अपने यहां की स्थिति को देख कर बदल भी सकते हैं.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें