26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘आज मेरे नए राजनीतिक करियर की शुरुआत’ महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका देकर बीजेपी में शामिल हुए अशोक चव्हाण

महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटके पे झटका लग रहा है. पहले बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ी. अब कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अशोक चव्हाण ने कांग्रेस से किनारा करते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी में शामिल होने पर चव्हाण ने कहा कि यह उनके नए राजनीतिक करियर की शुरुआत है.

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल हो गये हैं. उन्होंने मुंबई में पार्टी कार्यालय में बीजेपी जॉइन की. चव्हाण ने हाल ही में कांग्रेस छोड़ी थी. इसके साथ ही कांग्रेस के पूर्व एमएलसी अमर राजुरकर भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी में शामिल होने से पहले उन्होंने बयान देते हुए कहा था कि आज मेरे जीवन के नए राजनीतिक करियर की शुरुआत हो रही है. वहीं, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि चव्हाण को बीजेपी राज्यसभा भेज सकती है.

क्या सोनिया या राहुल ने किया था फोन
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और दिग्गज कांग्रेस नेता रहे अशोक चव्हाण ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है. उनके कांग्रेस छोड़ने से पार्टी को महाराष्ट्र में तगड़ा झटका लगा है. वहीं मीडिया ने जब उनसे सवाल किया कि क्या उनके कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस की ओर से खासकर सोनिया गांधी या राहुल गांधी की ओर से कोई फोन आया था. इस सवाल का अशोक चव्हाण ने कोई जवाब नहीं दिया. गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने सोमवार को जोर देते हुए कहा था कि कांग्रेस छोड़ना उनका स्वतंत्र फैसला है और उन्होंने अपने इस फैसले का कोई विशेष कारण नहीं बताया.

कांग्रेस को लग रहा है झटके पे झटका
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अशोक चव्हाण के अचानक से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाने से कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता इस चिंतन में लगे हैं कि आखिरी दिग्गज नेता ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया. किस बात से वो नाराज थे. बता दें हाल के दिनों में कांग्रेस को झटके पे झटका लग रहा है.  चव्हाण से पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने भी कुछ दिन पहले पार्टी छोड़ दी थी.

महाराष्ट्र में और मजबूत हुई बीजेपी

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के बीजेपी में शामिल होने से जहां भाजपा का कुनबा और मजबूत हुआ है वहीं कांग्रेस में भूचाल आ गया है. कांग्रेस में इस बात पर मनन हो रहा है कि आखिरी दिग्गज नेता ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया. बता दें, चव्हाण मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ के रहने वाले हैं. वह 2014 से 19 के दौरान कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख भी रहे थे. वे नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं.भाषा इनपुट के साथ 

Also Read: Farmers Protest: पुलिस ने ड्रोन से दागे आंसू गैस के गोले, शंभू बॉर्डर पर जबरदस्त बवाल, देखें तस्वीरें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें